राफेल डील: कैग का कांग्रेस को करारा जवाब, कहा पहले सबूत दें फिर जांच की मांग करें
राफेल डील: कैग का कांग्रेस को करारा जवाब, कहा पहले सबूत दें फिर जांच की मांग करें
Share:

नई दिल्ली: राफेल डील को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमले कर रही है, राफेल डील को बड़ा घोटाला बताते हुए कांग्रेस ने इस संबंध में विशेष जांच की मांग भी उठाई थी, जिसे लेकर पार्टी के नेता नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) के पास भी गए थे. लेकिन अब कैग ने ही कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है. कैग ने राफेल मुद्दे को लेकर सरकार पर आरोप लगाने वाली कांग्रेस पार्टी से कहा है कि वे आरोप लगाने के बजाए सबूत प्रस्तुत करें, सिर्फ आरोपों के बिनाह पर जांच नहीं की जाएगी.

चैंपियन ऑफ़ द अर्थ सम्मान, सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान- पीएम मोदी

इससे पहले गुरुवार को ही कांग्रेस नेताओं ने नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक के प्रमुख राजीव महर्षि से मुलाकात करते हुए उनसे  80,150 करोड़ रुपये के राफेल लड़ाकू विमान घोटाले की फॉरेंसिक ऑडिट करने और संसद के सामने तथ्य पेश करने का आग्रह किया था. कांग्रेस का कहना था कि इस जांच से राफेल सौदे में सरकार द्वारा किए गए घोटाले जनता के सामने उजागर हो जाएंगे, जिसके जवाब में कैग ने कहा है कि कांग्रेस बिना सबूत के आरोप न लगाए और जांच की मांग करने से पहले सबूत प्रस्तुत करे.

राजस्थान चुनाव: शनिवार को अजमेर में रैली निकालकर चुनावी बिगुल फूकेंगे पीएम मोदी

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में ये दूसरा मौका है, जब कांग्रेस नेता राफेल सौदे को लेकर कैग के समक्ष पहुंचे हैं, इससे पहले 19 सितम्बर को भी पार्टी के नेताओं ने कैग के अधिकारीयों से मिलकर राफेल सौदे की जांच करने की मांग की थी. साथ ही कांग्रेस ने कुछ दस्तावेज़ भी कैग के सामने प्रस्तुत किए थे और कहा था कि ये भारत में उच्चतम स्तर पर दिए गए दस्तावेज और खुलासे हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार ने सरकारी खजाने में 41,205 करोड़ रुपये की सेंध लगाई है.

खबरें और भी:-

शेरों को बचाने के लिए भारत ने की अमेरिका और इंग्लैंड से मदद की गुहार

अब जाकर इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, इन राज्‍यों के लोगों को मिली राहत

सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -