राफेल नडाल ने 11वीं बार जीता फ्रेंच ओपन
राफेल नडाल ने 11वीं बार जीता फ्रेंच ओपन
Share:

दिल्ली: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन राफेल नडाल ने रविवार को फ्रेंच ओपन के फाइनल में शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की. राफेल नडाल ने ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थिएम को सीधे सेटों में हराकर रेकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब अपने नाम किया. स्पेन के शीर्ष वरीय नडाल ने फाइनल में 6-4, 6-3, 6-2 से जीत अपने नाम किया ख़िताब.

 

बता दें कि स्पेन के इस खिलाड़ी ने किसी एक ग्रैंडस्लैम में सर्वाधिक खिताब के मारग्रेट कोर्ट के रेकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. मारग्रेट ने 1960 से 1973 के बीच ऑस्ट्रेलिया ओपन में यह उपलब्धि हासिल की थी. क्ले कोर्ट पर यह नडाल और थिएम का 10वां मुकाबला था जिसमें स्पेन के खिलाड़ी ने सातवीं जीत दर्ज की. गत चैंपियन नडाल का रोलां गैरो पर यह 11वां और करियर का 17वां ग्रैंडस्लैम खिताब है. 

 बता दें कि अब नडाल रोजर फेडरर से तीन मेजर खिताब पीछे हैं जिनके नाम पर 20 ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं. वह फेडरर से चार साल छोटे भी हैं. थिएम 1995 में रोलां गैरो में थॉमस मस्टर के खिताब जीतने के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी हैं.

इंग्लैड के सामने भारत काफी मजबूत-इयान चैपल

फ्रेंच ओपन: सिमोना हालेप ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब

जेम्स एंडरसन क्यों हुए भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -