राफेल नडाल बने रोम मास्टर्स के विजेता
राफेल नडाल बने रोम मास्टर्स के विजेता
Share:

रोम: रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब इस बार  राफेल नडाल ने अपने नाम किया. इसके पहले राफेल नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद अलेक्सांद्र ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. नडाल ने तीन सेट तक चले इस मैच में 6-1, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की. नडाल ने पहला सेट आसानी से जीत लिया लेकिन पिछले चैंपियन ज्वेरेव ने इसके बाद अगले 11 में नौ गेम जीतकर दूसरा सेट अपने नाम कर दिया.

 

आखरी निर्णायक सेट में भी पिछले चैंपियन ज्वेरेव एक समय 3-1 से आगे चल रहे थे. इसके बाद बारिश के कारण बहुत देर तक यहाँ खेल रुका रहा. नडाल ने मैच फिर से शुरू होने पर ज्वेरेव को कोई मौका नहीं दिया और लगातार पांच अंक जीतकर खिताब अपने नाम किया. इस जीत के साथ वह फिर से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं. फ्रेंच ओपन से पहले नडाल के लिए यह जीत काफी महत्वपूर्ण है. 

 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह नडाल के मैड्रिड मास्टर्स में डोमिनिक थीम से हारने के बाद रोजर फेडरर नंबर एक बन गए थे. नडाल ने इस तरह से क्ले कोर्ट परे खेले गये पिछले चार टूर्नामेंट में से तीन में जीत दर्ज की है. अब राफेल नडाल फ्रेंच ओपन में 11वें खिताब के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करेंगे.

पुलिसवाले ने रविंद्र जडेजा की पत्नी को जड़ा थप्पड़

वीडियो : धोनी के छक्का जड़ते ही झूम उठे राजस्थान के खिलाड़ी, जानिए क्या है कारण ?

मैदान पर पापा धोनी संग मस्ती करते दिखीं जिवा, देखें विडियो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -