पसली में गंभीर चोटों के चलते 6 सप्ताह के लिए खेल से बाहर हुए राफेल नडाल
पसली में गंभीर चोटों के चलते 6 सप्ताह के लिए खेल से बाहर हुए राफेल नडाल
Share:

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रफेल नडाल को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में टेलर फ्रिट्ज के विरुद्ध मैच से पहले पसली में गंभीर चोट को झेलना पड़ गया है। ‘कैडेना सेर' ने नडाल के हवाले से बोला है कि यह अच्छी खबर नहीं है और मुझे इसका अनुमान नहीं था। मैं बहुत निराश और दुखी हूं क्योंकि सत्र की अच्छी शुरुआत के उपरांत से बेहतर महसूस कर रहा था।  उन्होने बोला है कि मुझे धैर्य रखना होगा और ठीक होने के उपरांत कड़ी मेहनत करना पड़ेगा। रविवार को इंडियन वेल्स में टेलर फ्रिट्ज के विरुद्ध मैच के दौरान नडाल सहज नजर नहीं है और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी है। उन्हें मैच के दौरान कई बार अपने सीने को हाथ से रगड़ते हुए देखा गया था। 

इससे पहले ख़बरें थी कि राफेल नडाल ने BNP परिबास ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में भविष्य का सितारा कहे जा रहे स्पेन के किशोर खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज को हराकर मौजूदा वर्ष के अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को 20-0 पूरा कर लिया था। रिकॉर्ड 21 ग्रैंड स्लैम के विजेता नडाल ने अपने से 17 वर्ष छोटे खिलाड़ी को 6-4, 4-6, 6-3 से मत देकर फाइनल में स्थान बना लिया है।

18 वर्ष के अल्काराज ने हमवतन नडाल को अच्छी टक्कर दी लेकिन वह तीन घंटे 12 मिनट तक चले मैच में उनके अनुभव की चुनौती का सामना नहीं कर पाए। नडाल का 20-0 का जीत हार का  रिकॉर्ड 1990 के उपरांत से किसी सत्र  की तीसरी सबसे अच्छी शुरुआत है। वह फाइनल में टेलर फ्रिट्ज का सामना करने वाले है।

20वीं वरीयता प्राप्त फ्रिट्ज 2012 में जॉन इस्नर के उपरांत फाइनल में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी है। वह 2001 में आंद्रे अगासी के उपरांत इस टूर्नामेंट को जीतने वाले अपने देश का पहला खिलाड़ी बनना चाह रहे है। फ्रिट्ज ने 7वीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव की लगातार 13 मैचों की जीत के सिलसिले को 7-5, 6-4 से हराकर समाप्त कर चुके है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -