U.S. Open : नडाल बाहर, जोकोविक और सिलिक प्री-क्वार्टर फाइनल में
U.S. Open : नडाल बाहर, जोकोविक और सिलिक प्री-क्वार्टर फाइनल में
Share:

न्यूयार्क : विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक, मौजूदा चैम्पियन क्रोएशिया के मारिन सिलिक और फ्रांस के जो विल्फ्रेड त्सोंग यहां जारी साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं लेकिन स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल को हार मिली है। जोकोविक ने शुक्रवार को हुए तीसरे दौर के मुकाबले में विश्व के 25वें वरीयता प्राप्त इटली के आंद्रेस सेप्पी को 6-3, 7-5, 7-5 से हराया। 19वें वरीयता प्राप्त त्सोंग ने अपने हिस्से के तीसरे दौर के मुकाबले में यूक्रेन के सर्गेई स्थाकोवस्की को 6-3, 7-5, 6-2 से पराजित किया।

मौजूदा चैम्पियन सिलिक ने कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुशकिन पर 6-7 (5-7), 7-6 (7-1), 6-3, 6-7 (3-7), 6-1 से जीत दर्ज की। अब तक 14 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नडाल को इटली के फेबियो फोगनीनी के हाथों 6-3, 6-4, 4-6, 3-6 से हार मिली। यह मैच तीन घंटे 46 मिनट चला। अब फोगनीनी का सामना स्पेन के फेलिसियानो लोपेज से भिड़ेंगे। नडाल की तरह स्पेन के टॉमी रोब्रेडो को भी हार मिली। उन्हें फ्रांस के बेनोइट पियरे ने 7-6 (7-3), 6-1, 6-1 से हराया।

महिला वर्ग में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स चौथे दौर में पहुंच गई हैं। टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय खिलाड़ी सेरेना ने अपनी ही देश की बेथाने माटेक सैंड्स पर बड़ी कठिन जीत दर्ज की। सेरेना ने माटेक को 3-6, 7-5, 6-0 से हराया। विश्व की 25वीं वरीयता प्राप्त कनाडा का इयुजिनी बुचार्ड भी चौथे दौर में पहुंच गई हैं। बुचार्ड ने स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा को 7-6 (11-9), 4-6, 6-3 से हराया। यूक्रेन की एलेना स्वीतोलीना, पोलैंड की एगनिस्का राडवांस्का और स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेंकिक को हालांकि हार मिली है। 

स्वीतोलीना को रूस की एकातेरिना माकारोवा ने 6-3, 7-5 से हराया, जबकि राडवांस्का को अमेरिका की ही मेडिसन कीज ने 6-3, 6-2 से पराजित किया। बेंकिक को 23वीं वरीय अमेरिका की वीनस विलियम्स ने 6-3, 6-4 से मात दी। भारतीयों की बात की जाए तो दिग्गज टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने मिश्रित परिणाम का सामना किया लेकिन सानिया मिर्जा को मिश्रित युगल वर्ग से बाहर होना पड़ा। पेस ने अपनी साथी स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर मिश्रित युगल मुकाबले में अमेरिका की क्लेयर लियू और हैरी फ्रिट्ज को 46 मिनट में 6-2, 6-2 से हराया। अब यह जोड़ी दूसरे दौर में पहुंच गई है।

दूसरे दौर में पेस और हिंगिस का सामना कनाडा की इयुजिनी बुचार्ड और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। पेस को हालांकि पुरुष युगल मुकाबलों में हार मिली। वह अपने जोड़ीदार स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को के साथ खेलते हुए अमेरिका के स्टीव जॉनसन और सैम क्वेरे के हाथों 5-7, 6-4, 3-6 से हार गए। सानिया को मिश्रित युगल में हार मिली। सानिया और उनके ब्राजीली जोड़ीदार ब्रूनो सोआरेस को चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाचकोवा और पोलैंड के लुकास कुबोत के हाथों 3-6, 3-6 से हार मिली।ians

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -