राफेल नडाल की नंबर वन रैंकिंग को ख़तरा
राफेल नडाल की नंबर वन रैंकिंग को ख़तरा
Share:

मैड्रिड: यहाँ खेले जा रहा टूर्नामेंट में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को आॅस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के हाथों 5-7, 3-6 से उलटफेर का शिकार होकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता पड़ा है. लेकिन इसके साथ ही उनका शीर्ष रैंकिंग गंवाना भी तय हो गया है.

बता दें कि 31 वर्षीय नडाल के क्वार्टरफाइनल में हारने से उनका एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाना तय है जिससे स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर फिर से दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे. 24 साल के आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने पहले सेट में बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक लगाए जबकि क्ले कोर्ट किंग कहे जाने वाले नडाल ने काफी लचर खेल दिखाया. 

यहाँ नडाल ने हारने के बाद कहा, मैंने आज के मैच में अच्छा खेल नहीं दिखाया. यहां मेरा सफर समाप्त हो गया. कई दिन आप अच्छा नहीं खेल पाते हैं और उस दिन आपके विपक्षी बहुत अच्छा खेलते हैं. बता दें  नडाल जहां रैंकिंग में दूसरे नंबर पर खिसक जाएंगे वहीं पांचवीं सीड थिएम के नाम क्ले कोर्ट पर नडाल को हराने वाले मात्र तीसरा खिलाड़ी बनने की उपलब्धि दर्ज हो गई है. इससे पहले अर्जेंटीना के गास्टन गोडियो और सर्बिया के नोवाक जोकोविच इस सूची में शामिल थे.

मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से राफेल नडाल हुए बाहर

नडाल ने तोड़ा 34 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

एनबीए अकादमी को मिला मेजबानी का मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -