फ्रेंच ओपन 2020: राफेल नडाल ने सेबेस्टियन कोरडा को हराकर किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश
फ्रेंच ओपन 2020: राफेल नडाल ने सेबेस्टियन कोरडा को हराकर किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश
Share:

12 बार के चैंपियन राफेल नडाल ने सेबस्टियन कोरडा को सीधे सेटों में 6-1, 6-1, 6-2 से 1 घंटे और 52 मिनट की लड़ाई में हराया और फ्रेंच ओपन 2020 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच के बाद, नडाल ने कहा, “मैं क्वार्टर फाइनल में एक सेट गंवाए बिना और बहुत ही सकारात्मक अंक प्राप्त किए। मैं बिल्कुल भी शिकायत नहीं कर सकता, इसलिए मैं इसके लिए खुश हूं ”। कोर्डा ने कहा, वह हमेशा राउंड फोर में प्रवेश के बाद दिए गए एक बयान में नडाल की मूर्ति लगाते हैं। नडाल ने जवाब दिया कि "सेबस्टियन को प्रेरित करना एक वास्तविक सम्मान है। मेरी सभी पीढ़ियों ने जोश में रहने की भरपूर कोशिश की, हर एक दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की और अगर यह युवा पीढ़ी के लिए एक अच्छी प्रेरणा है तो वह अच्छी है। मैं उस बारे में बहुत खुश हूँ।"

"मुझे वास्तव में विश्वास है कि हम एक महान खिलाड़ी [सेबेस्टियन] में देख रहे हैं।" वह जवान है। बेशक, कुछ महत्वपूर्ण क्षणों में उनसे कुछ गलतियाँ हुईं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंद को मारा वह वास्तव में प्रभावशाली था, ”उन्होंने कहा। कोरडा ने कहा, "यह (नडाल का सामना करना) निश्चित रूप से मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण था। यह सुपर कमाल का था। मैच के बाद, मैंने उनसे एक हस्ताक्षरित शर्ट मांगी, जब हम रैकेट का दोहन कर रहे थे। मुझे नहीं पता कि कभी किसी ने मैच के बाद उनसे ऑटोग्राफ के लिए कहा, लेकिन वह निश्चित रूप से मेरे जीवन का सबसे शानदार पल था और मैं कभी नहीं भूलूंगा। ” नडाल का सामना जननिक सिनरर से होगा जिन्होंने दुनिया के नंबर 7 अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 6-3 से हराया है।

नडाल जैसे पापी 2005 के बाद पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में पहली बार फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। मैच के बाद सिनर ने कहा, “यह कठिन रहा है। हमने मोनाको में कभी-कभी अभ्यास किया है, इसलिए हम [एक-दूसरे को] काफी अच्छी तरह से जानते हैं। आज बहुत कठिन था, यह जानते हुए कि यह एक लंबा मैच होगा। अंत में, मैं अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत खुश हूं। ” 19 साल के सिनर 14 साल में किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम-आठ में जगह बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। कोरा ने एंड्रियास सेप्पी, जॉन इस्नर और पेड्रो मार्टिनेज को हराकर 16 वें स्थान पर पहुंच गए।

IPL 2020: और भी 'विराट' हुए कोहली, बने T-20 में 9000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

खेल प्रतियोगिता को लेकर दीपक हुड्डा बोले- भारतीय कबड्डी टीम ओलंपिक खेलों की राह पर...

सरदार सिंह का बड़ा बयान, कहा- हॉकी इंडिया खेलों की महिमा को वापस लाती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -