अमेरिकी ओपन का फाइनल आज राफेल नडाल के सामने होंगे एंडरसन
अमेरिकी ओपन का फाइनल आज राफेल नडाल के सामने होंगे एंडरसन
Share:

USA: वर्ष का अंतिम ग्रेंड स्लैम अमेरिका ओपन चल रहा है, इस ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल पहुंच चुके है. फाइनल में नडाल दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से भिड़ेंगे. राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी इन दोनों के बीच शुक्रवार रात को मुकाबला हुआ था. नडाल ने क्वार्टर फाइनल में स्विस स्टार रोजर फेडरर का पत्ता साफ करने वाले पोट्रो को दो घंटे 31 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से मात दी. फाइनल में नडाल से भिड़ने वाले एंडरसन ने दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन के पाब्लो कारेनो को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से हराते हुए पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है.

नडाल ने मैच के बाद कहा, "हालिया दौर में कुछ चोटों के बाद मेरा यह सीजन शानदार रहा है. मेरे लिए यह साल भावनात्मक रहा है. मैं एक बार फिर फाइनल में हूं और अपने एक और खिताब के लिए लड़ने के लिए तैयार हूं जो मेरे लिए काफी अहम है." उन्होंने अपने करियर में 15 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. अमेरिकी ओपन नडाल के करियर का 23वां ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा. वह इससे पहले तीन बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं और दो बार खिताब जीत चुके हैं. 2010 और 2013 में नडाल ने जीत हासिल की थी जबकि 2011 में उन्हें हार मिली थी. तीनों बार उनका सामना सार्बिया के नोवाक जोकोविक से हुआ था.

मैच के बाद कोर्ट पर दिए गए अपने बयान में नडाल ने कहा कि वह पहले सेट में अपने बैकहैंड पर ज्यादा निर्भर थे. नडाल की नजरें अब अपने 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर हैं. एंडरसन यहां तक पहुंचने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, "मैंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. मैं ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी के लिए खेलूंगा. मेरे लिए यह शानदार अहसास है." नडाल ने एंडरसन के बारे में कहा, "वह काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं जिनकी सर्विस अच्छी है. वह इस कोर्ट पर शानदार खेलते हैं. मैं उन्हें तब से जानता हूं जब से हम 12 साल के थे."वहीं नीदरलैंडस के जीन-जूलियन रोजेर और उनके जोड़ीदार रोमानिया के होरिया टेकाउ ने अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है.

 

पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा ने इस मशहूर खिलाड़ी की खोली पोल

सचिन को लिखा एक छोटी बच्ची ने ख़त ,जानिए क्या लिखा उसमे ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर

क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -