रायबरेली BSA द्वारा शिक्षकों की लापरवाही पर लिए गए बड़े फैसले
रायबरेली BSA द्वारा शिक्षकों की लापरवाही पर लिए गए बड़े फैसले
Share:

रायबरेली: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के रायबरेली शहर में डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने बड़ा कदम लेते हुए, लगभग 35 टीचर्स के विरुद्ध कार्रवाई की है. बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने जहां एक सहायक शिक्षक को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है, वहीं एक अध्यापक को लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है. इसके अतिरिक्त COVID-19 कॉल सेंटर में तैनात 14 टीचर्स को लापरवाही बरतने के दोष में और शहर के भिन्न-भिन्न ब्लाकों में ड्यूटी के चलते गैर हाजिर मिले, 12 से अधिक टीचर्स और शिक्षामित्रों का वेतन रोकने का निर्देश जारी किया है. 

डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर के इस फरमान के मिलने के पश्चात् से एजुकेशन डिपार्टमेंट में हड़कम्प मच गया है. डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर आनंद प्रकाश शर्मा ने अपने बयान में बताया कि शहर के छतोह ब्लाक के प्राइमरी स्कूल सुलईपुर में तैनात सहायक अध्यापक हरिशंकर को सेवा समाप्त की नोटिस जारी की गई है. डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने आगे कहा कि दिसंबर 2019 से उक्त शिक्षक ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहा था. 

आगे उन्होंने ये भी बताया कि शिक्षक हरिशंकर ने शासन के निर्देश के बाद भी न तो अपने अभिलेख सत्यापित कराए हैं, और न ही मानव संपदा पर कोई अपडेट किया है. वहीं डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने लालगंज में तैनात एक अध्यापक को निलंबित कर दिया, वहीं एक शिक्षामित्र का मानदेय रोकने का आदेश दिया. डिस्ट्रिक्ट बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने आगे बताया कि सोमवार को शहर के भिन्न-भिन्न ब्लाकों के कई स्कूलों में ब्लाक स्तर पर अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. इसी के चलते बीएसए द्वारा स्ट्रिक्ट एक्शन लिया गया.

अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी

मध्य प्रदेश के सीएम के बाद मंत्री तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मुंबई की झुग्गी झोपड़ियों से सामने आया कोरोना से जुड़ा खौफनाक राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -