वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए किया गया रेडियो स्टेशन का शुभारंभ
वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए किया गया रेडियो स्टेशन का शुभारंभ
Share:

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों ने बुधवार को कैदियों के पुनर्वास और सुधार के लिए और अपने रचनात्मक पक्ष को व्यक्त करने में मदद करने के लिए अपना रेडियो स्टेशन लॉन्च किया, अधिकारियों ने कहा। उन्होंने कहा कि जेल में 1,500 कैदी बंद हैं और उनमें से कुछ को इस आंतरिक 'रेडियो जेल' सेवा के हिस्से के रूप में रेडियो जॉकी बनने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इस तरह की रेडियो सेवा शुरू करने वाली यह गुजरात की चौथी जेल है। 

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदी कल्याण अधिकारी महेश राठौड़ ने बताया कि जेल परिसर के भीतर अधिकारियों ने एक स्टूडियो स्थापित किया है और कैदियों के लिए विभिन्न बैरकों में 60 से अधिक स्पीकर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा, "इस सेवा का मुख्य लाभ यह है कि हम कैदियों के बीच विभिन्न मुद्दों के बारे में जागरुकता और जागरूकता फैलाने में सक्षम होंगे। गुजरात के जेल महानिरीक्षक केएलएन राव ने बुधवार को यहां केंद्रीय जेल में सेवा का शुभारंभ किया और कहा कि यह जेल कैदियों के लिए एक बहु-स्तरीय सूचना और मनोरंजन मंच के रूप में काम करेगा।

कैदी कहानी कहने के माध्यम से खुद को रचनात्मक रूप से व्यक्त करने के लिए मंच का भी पता लगा सकते हैं। राव ने कहा कि वे स्वास्थ्य बुलेटिन प्राप्त करेंगे और अतिथि वक्ताओं से उनके बारे में विभिन्न कानूनी पहलुओं की जानकारी लेंगे। उनमें से कुछ को रेडियो जॉकी के रूप में भी प्रशिक्षित किया जाएगा। अहमदाबाद सेंट्रल जेल पिछले साल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर इस तरह की रेडियो सेवा शुरू करने वाला पहला था। बाद में यह सेवा राजकोट और सूरत की जेलों में भी शुरू की गई।

राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- पीएम मोदी चीन के सामने खड़े नहीं हो पाए...

हाथरस गोलीकांड पर बोले सीएम योगी, कहा- हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों जुड़ जाता है..

झारखंड के वित्त मंत्री ने 91,277 करोड़ रुपये का बजट किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -