बेहद बदल गईं है 'श्रीकृष्णा' की राधा, देखकर चौंक जाएंगे आप
बेहद बदल गईं है 'श्रीकृष्णा' की राधा, देखकर चौंक जाएंगे आप
Share:

रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक श्री कृष्णा की याद आज भी लोगों के जहन में ताजा है। लॉकडाउन के समय एक बार फिर इस सीरियल को दर्शकों के बीच लाया गया था। जब दर्शकों के घरों में एक बार फिर राधे कृष्ण-राधे कृष्ण की गूंज उठने लगी थी। दूरदर्शन पर शुरू हुए श्री कृष्णा की प्रत्येक भूमिका आइकन के तौर पर दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाए हुए हैं। आज भी लोग उन्हें सिर्फ भूमिका नहीं भगवान के तौर पर ही पूजते हैं। चाहे वो रामानंद सागर की रामायण के अरुण गोविल एवं दीपिका चिखलिया हो या श्री कृष्ण के स्वपनिल जोशी हो या श्वेता रस्तोगी। 

श्री कृष्णा सीरियल दर्शकों के बीच इतना मशहूर था कि हर रविवार सुबह के 8 बजते ही, बच्चे हो या बुजुर्ग सब टीवी के आगे सब काम छोड़ बैठ जाया करते थे। जिससे अपने पसंदीदा सीरियल का एक भी सीन मिस ना करे। इस सीरियल में बड़ी राधा की भूमिका रेशमा मोदी ने निभाया था, तो वहीं छोटी राधा का किरदार श्वेता रस्तोगी ने। आज हम आपको छोटी राधा यानी श्वेता रस्तोगी के बारे में ही कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। 

1973 में जन्मीं श्वेता रस्तोगी मेरठ की रहने वाली हैं। श्वेता फिलहाल अपने पति के साथ मुंबई में ही रहती हैं। माता-पिता मेरठ में ही रहते हैं। श्वेता के पिता कहते हैं कि वे लोग रहने वाले बरेली के हैं। श्वेता को प्यार से घर में चीना बुलाते हैं। श्वेता ने सिर्फ 4 वर्ष की आयु से ही सीरियलों में काम करना आरम्भ कर दिया था। तत्पश्चात, उन्होंने फिल्मों में भी चाइल्ड एक्टर के रूप में काम किया है। श्वेता ने बचपन से बतौर अभिनेता फिल्मों में भी काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने 90 के दशक की दर्जनों फिल्म में अभिनेत्री का बचपन का या उनकी बेटी का किरदार निभाया है। श्वेता ने अपना डेब्यू 1988 में आई बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की फिल्म खून भरी मांग से किया था। फिल्म में श्वेता उनकी बेटी के किरदार में दिखाई दी थीं। वहीं अनिल कपूर की फिल्म किशन कन्हैया में भी वो उनकी बेटी के किरदार में नजर आई थीं। इन सब के बाद वर्ष 1993 में आई थी रामानंद सागर की श्री कृष्णा। जिस किरदार से श्वेता को असली पहचान मिली है, उसी के ऑडिशन में वो फेल हो गई थीं। हुआ यूं था कि रामानंद सागर जब श्री कृष्णा सीरियल के लिए बच्ची राधा की खोज में थे उस समय श्वेता ने ऑडिशन दिया था। मगर श्वेता का ऑडिशन रामानंद सागर को पसंद नहीं आया था। वे उन्हें डायलॉग्स से खुश करने में सफल नहीं रही थीं। मगर रामानंद को श्वेता की सुंदरता एवं सादगी बहुत भा गई थी। कोई और अभिनेत्री भी इस किरदार के लिए फिट नहीं बैठ रही थी। जिसके बाद रामानंद सागर ने श्वेता को एक और अवसर दिया। रामानंद देखना चाहते थे कि श्वेता श्री कृष्ण संग महारास में डांस कर पाती है या नहीं। यहां श्वेता के भाग्य का सितारा चमक गया। क्योंकि श्वेता ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं। इस भाग को श्वेता ने सरलता से कर दिखाया, जिसके बाद तो ये किरदार उन्हीं को मिलना तय था और इस तरह श्वेता का शो के लिए चयन हुआ। 

'मुझे किसी मर्द की जरूरत नहीं...', अब इस एक्ट्रेस ने कर ली खुद से शादी

पंजाब: बोलेरो कार के नीचे बम लगा रहे थे दो नकाबपोश, CCTV में हुए कैद

धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं राजू श्रीवास्तव, जल्द लौटेंगे घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -