कोरोना के चलते लोगों से जाएगी हमदर्दी, हॉकी स्टिक छोड़कर नर्स बनीं यह महिला खिलाड़ी
कोरोना के चलते लोगों से जाएगी हमदर्दी, हॉकी स्टिक छोड़कर नर्स बनीं यह महिला खिलाड़ी
Share:

कोरोना वायरस महामारी ने इस साल टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का रशेल लिंच का सपना तोड़ दिया, लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी खिलाड़ी अब नर्स के रूप में अपने देश की सेवा कर रहीं हैं. ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम की गोलकीपर लिंच एक रजिस्टर्ड नर्स हैं. टोक्यो ओलंपिक अब अगले साल होंगे लिहाजा लिंच ने दो कोविड-19 क्लीनिक में बतौर नर्स अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है. वह पहले भी हफ्ते में एक दिन 'न्यूरो रिहैबिलिटेशन वार्ड' में काम करतीं थीं. 

ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में समुद्र तट पर लोगों की भीड़ ने लिंच को अहसास दिलाया कि जनता इस महामारी की गंभीरता नहीं समझ रही. सरकार के लाख समझाने के बावजूद लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे, ऐसे में उन्हें न सिर्फ निराशा हुई बल्कि इस खिलाड़ी ने सोच भी लिया कि अब कोरोना को देश से उखाड़ फेंकना है.

लिंच ने कहा, 'इस वक्त बड़ी मात्रा में नर्स और स्वास्थ्य सेवा श्रमिकों की मदद लेने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि वे उम्मीद कर रहे हैं कि खतरा बड़ा हो सकता है. स्नातक होने के बाद पहली बार, मैं बतौर नर्स पूर्णकालिक काम करने में सक्षम हूं.' ऑस्ट्रेलिया में अभी तक 5000 से ज्यादा मामले पाए जा चुके हैं और 24 लोग मारे गए हैं. दुनिया भर में करीब 940000 लोग इस बीमारी की चपेट में हैं और 47 हजार से  अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

हमेशा के लिए कोरोना वायरस का सर्वनाश कर सकता है ‘इम्युनिटी पासपोर्ट’

कोरोना वायरस : इस चुनौतीपूर्ण वक्त में आईओए ने जुटाए 71 लाख रुपये

40 खिलाड़ियों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पीएम मोदी करेंगे बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -