रेसर पर गेम से पहले हुआ हमला, आंख पर आई गंभीर चोट
रेसर पर गेम से पहले हुआ हमला, आंख पर आई गंभीर चोट
Share:

400 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय चैंपियन बनने से ठीक 20 मिनट पहले फ्रांसीसी एथलीट विल्फे्रड हैपियो पर रेस से पहले हमला कर दिया गया है। 23 साल के केन शनिवार को वार्म-अप कर रहे थे जिस दौरान उनका किसी से विवाद शुरू हो गया है। इस विवाद में हैपियो की एक आंख चोटिल हो चुकी है। हमलावर हैपियो पर हमला करने के उपरांत घटनास्थल से फरार हो गया लेकिन बाद में उसे पकड़ लिया गया। हैपियो के कोच ओलिवियर वैलेयस ने घटना की आलोचना की है। ले पेरिसियन ने इस बारें में बोला है कि महासंघ और केन अपराधी के विरुद्ध शिकायत देने वाले है।

खबरों का कहना है कि दौड़ शुरू होने से कुछ क्षण पहले ही हैपियो को खून की खांसी आने लगी है। लेकिन इस सबके बावजूद हैपियो ने खुद को दौड़ के लिए फिट माना। अपने चेहरे के चारों ओर लिपटी एक पट्टी के साथ उन्होंने एक आंख पैच लगाया और ट्रैक पर आ चुके है। उन्होंने 48.57 सेकंड के साथ रेस जीती फ्रांसीसी नैशनल चैंपियन बन चुका है। हैपियो अब अगले महीने यूजीन, ओरेगॉन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भी भाग लेने वाले है। 

दौड़ के बाद हैप्पियो ने बोला है- मैं इस पर ध्यान नहीं देना चाहता। हम इसे सक्षम लोगों पर छोड़ने वाले है। दौड़ के बारे में बात करने के लिए, हमने बहुत काम कर चुके है। आज हमारी भावनाएं अच्छी थीं। मुझे खुशी है कि मैंने यह रिकॉर्ड बना लिया है। शारीरिक रूप से अभी ठीक हूं।

इस दौरान कोच वालेयस ने बोला है- वार्म-अप के दौरान हुई घटना निंदनीय है। किसी ने उन पर छलांग लगाई और उन्हें मार दिया। वह आदमी वहां आया और पूछा कि क्या यह विल्फ्रेड हैपियो है। मैं हां किया तो वह हैपियो पर टूट पड़ा। उस समय दौड़ को 20 मिनट बाकी थी। हम कॉल रूम में जाने के लिए तैयार थे। हम सदमे में हैं। उस आदमी को हिरासत में लिया गया था। विल्फे्रठीक है। लेकिन मैं अवाक हूं, यह बड़ी गड़बड़ है। यह अपमानजनक है। 

स्टीफन सितसिपास ने आगुत को मात देकर जीता गेम

बिना टॉप के नजर आई ये टेनिस प्लेयर, फैंस ने बोला- टॉप प्लेयर... टॉप मॉडल

MP बना रणजी ट्रॉफी विजेता तो गदगद हो उठे CM शिवराज, कर दिया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -