राबड़ी से ईडी की पूछताछ जारी

By Mohan Joshi
Dec 02 2017 03:39 PM
राबड़ी से ईडी की पूछताछ जारी

पटना : इसे राजनीतिक प्रभाव कहें या अकड़ कि प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा पूछताछ के लिए सात समन जारी करने के बाद भी बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी दिल्ली नहीं पहुंची तो आखिर ईडी ने पटना में ही उनसे पूछताछ करने का फैसला किया गया. इसी कड़ी में आज राबड़ी देवी से ईडी रेलवे टेंडर घोटाला और फर्जी कंपनियां बनाकर रुपए इधर से उधर करने के मामले में पूछताछ होगी.

उल्लेखनीय है कि राबड़ी देवी रेलवे होटल आवंटन घोटाले और बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी की की रडार पर हैं. राबड़ी देवी ने ईडी द्वारा जारी किये गये आठ समन पर उपस्थित नहीं हुई.आखिर ईडी अब पटना में उनसे पूछताछ कर रहा है .विभाग के सूत्रों के अनुसार राबड़ी देवी से पूछने के लिए 55 से 60 सवालों की सूची तैयार की गई है. खबर है कि सभी सवालों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. ईडी के सात अधिकारी राबड़ी देवी से लगातार सवाल पूछ रहे हैं.

जबकि दूसरी ओर लालू यादव ने केंद्र सरकार और भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि सब यही लोग करवा रहे है. लेकिन हमलोग डरने वाले नहीं हैं. बता दें कि ईडी की पूछताछ में राबड़ी देवी के पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दो बार शामिल हो चुके हैं.बेनामी संपत्ति और रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालू परिवार से लगातार पूछताछ की जा रही है.

यह भी देखें

हेरिटेज होटल को लेकर आज हो सकती है पूछताछ

राबड़ी देवी कर रही ED के समन की अनदेखी