आज भी उस शख्स को ढूंढ रहे हैं आर अश्विन, जिसने चेन्नई की गलियों में सिखाई थी 'कैरम बॉल'
आज भी उस शख्स को ढूंढ रहे हैं आर अश्विन, जिसने चेन्नई की गलियों में सिखाई थी 'कैरम बॉल'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस वक़्त न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शानदार वापसी के बाद टेस्ट श्रृंखला के लिए बहुत उत्साहित है. वहीं अपनी घूमती गेंदों से दुनिया भर के बल्लेबाजों का खासा परेशान करने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बताया है कि उन्होंने कैरम बॉल करना किस तरह सीखा. 

बता दें कि विश्व में बहुत कम गेंदबाज ऐसे हैं जो कैरम बॉल फेंक सकते हैं. अश्विन ने कहा कि उन्होंने यह बॉल करना चेन्नई की गलियों में टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए एसके नाम के एक लड़के से सीखी थी, जो शानदार एक्शन के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करता था.  अश्विन ने एक शो में कहा कि, "पहली दफा जब मैं टेनिस गेंद से खेलने गया तो मैं बल्लेबाजी कर रहा था, वहां एक शख्स था जो सटीक एक्शन से गेंदबाजी करता था और उसे गेंद से बढ़िया ड्रिफ्ट मिलती थी और उसकी गेंद को अंदर और बाहर दोनों तरफ शानदार टर्न मिल रही थी."

इस शख्स के संबंध में अश्विन ने कहा कि, "उसके बाद आज तक मैं उस शख्स से नहीं मिल सका, किन्तु मैंने जिंदगी में उससे बेहतर गेंदबाज नहीं देखा जो अंदर और बाहर दोनों तरफ गेंद को टर्न करा सकता होगा. उसका नाम एसके है. यही वह शख्स है जिससे मैंने कैरम बॉल सीखी."  अश्विन ने यह भी कहा कि वे एक बार फिर अपने उस मित्र से 15 तक प्रशिक्षण लेना चाहेंगे. आपको बता दें कि क्रिकेट कि दुनिया में कैरम बॉल सबसे पहले लाने का क्रेडिट श्रीलंका के अजंता मेंडिस को दिया जाता है उन्होंने 2008 में अपने करियर के शुरुआत में ही इस गेंद से सबको हैरान कर दिया था. 

साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका, फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी सभी प्रारूपों की कप्तानी

पूर्व खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा जुर्माना

महिला हॉकी टीम के कोच मारिन ने फिटनेस को बताया अहम, ओलंपिक की तैयारियों पर देंगे जोर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -