Ind Vs Ban: आर अश्विन का बड़ा कारनामा, कुंबले और हरभजन के क्लब में हुए शामिल
Ind Vs Ban: आर अश्विन का बड़ा कारनामा, कुंबले और हरभजन के क्लब में हुए शामिल
Share:

इंदौर: भारतीय फिरकी गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट के दौरान एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने बांग्लादेश के कैप्टन मोमिनुल हम को 37 रन पर बोल्ड करते हुए पहला विकेट अपने नाम किया, जबकि भारतीय जमीन पर यह उनका 250वां टेस्ट विकेट रहा। इसके साथ ही वह अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए। 

अश्विन भारत में 250 टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए है। उनसे पहले केवल कुंबले और हरभजन सिंह ने ही यह उपलब्धि हासिल की है। भारत में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो अनिल कुंबले पहले नंबर पर हैं। भारत के सबसे सफल टेस्ट बॉलर कुंबले ने घरेलू मैदान पर 63 टेस्ट मैचों में 350 विकेट झटके हैं। वहीं, हरभजन सिंह ने 55 टेस्ट मैचों में 265 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में अनिल कुंबले ने 619 और कपिल देव ने 434 विकेट झटके हैं। वहीं हरभजन सिंह के नाम 417 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। इस मैच से पहले अश्विन के नाम भारत में खेले गए 41 टेस्ट मुकाबलों में 249 विकेट थे। उन्होंने यहां 21 बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। अश्विन के करियर की बात करें तो उनके नाम 69 टेस्ट मैचों में 358 विकेट दर्ज हैं। वह टेस्ट में सबसे तेजी से 350 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज़ भी हैं।

मनीष पांडे के बल्ले से निकला तूफानी शतक, सिर्फ चौके-छक्कों से ठोंक डाले 108 रन

हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने ​कही बड़ी बात, इस गोल को मानती है सबसे खास

आखिर क्यों हुआ भारत अन्तर्राष्ट्रीय खेल से निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -