'R' अक्षर नाम के लोगो का राज़ जानकार रह जायेंगे हैरान
'R' अक्षर नाम के लोगो का राज़ जानकार रह जायेंगे हैरान
Share:

ज्योतिष शास्त्र में अक्षरों के आधार पर भी लोगों के स्वभाव और गुणों के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा आप में से भी कई लोग रोहित, रितिका या राज़ नाम ने जरूर हो सकते है , तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं की आपमें कौन से खास गुण छिपे हैं और कैसा है आपका स्वभाव। इसके अलावा अक्षर के आधार पर भी लोगों के छिपे हुए गुणों और अंदरूनी स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है तो आइये जानते हैं की R अक्षर वाले लोगों में क्या खास होता है।

कैसा होता है R अक्षर वाले लोगों का स्वभाव
इस अक्षर के लोग प्रायः दो तरह के स्वभाव वाले होते हैं। ये शांत भी हो सकते हैं और चंचल स्वभाव के भी हो सकते हैं, R अक्षर वाले शांत स्वभाव के लोगों को फालतू बातों में दिमाग लगाने की आदत नहीं होती है और ये बेकार में किसी से उलझते भी नहीं हैं। इसके अलावा दूसरी तरफ R अक्षर वाले चंचल स्वभाव के लोग काफी बातूनी और लोगों के नाक में दम करने वाले होते हैं। वही ऐसे लोग आमतौर पर दिमाग से काफी तेज़ होते हैं और लिखने पढ़ने के क्षेत्र में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वही इस अक्षर वाले लोगों को धन दौलत की कभी भी कमी नहीं होती है और जिस क्षेत्र में भी जाना चाहे जा सकते हैं।

R अक्षर वाले लोगों में होते हैं ये चमत्कारिक गुणों का भण्डार
R अक्षर वाले लोगों को ज्ञान का भण्डार माना जाता है और ये जहाँ भी जाते हैं सभी को अपना फैन बना देते हैं। ये बाहर से जितने गंभीर भीतर से उतने ही चंचल होते हैं और दूसरों के प्रति हमेशा इनके दिल में केवल प्यार ही होता है। इसके अलावा ये अपने कामों को निकलवाने में सबसे अव्वल होते हैं, इन्हें अच्छी तरह से पता होता है की किस व्यक्ति से कैसे काम निकलवाया जा सकता है। उम्र बढ़ने के साथ-साथ इनके तजुर्बे और पद प्रतिष्ठा में भी इजाफा होता है। वही इस अक्षर के लोग विशेष तौर पर स्वार्थी किस्म के होते हैं और इन्हें दूसरों से कोई यानी नहीं होता जबतक की सामने वाले से इन्हें किसी तरह का कोई काम ना हो। ये लोगों को अपनी मीठी बातों में फंसाकर अपना काम निकलवाना खूब जानते हैं परन्तु सौ बात की एक बात ये भी है की ये दिल से बहुत अच्छे होते हैं और किसी का बुरा नहीं चाहते है ।

दूसरों की इन 6 चीजों का उपयोग भूलकर भी नहीं करना, वरना हो सकता है ऐसा

संतान प्राप्ति को लेकर है चिंतित तो, एक बार जाए इस मंदिर

भगवान् सूर्यदेव को जल चढाते समय रखे इन बातो का खास ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -