Quora का लांच हुआ हिंदी वर्जन
Quora का लांच हुआ हिंदी वर्जन
Share:

दिल्ली: अमेरिका की कैलिफोर्निया बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Quora ने अपना हिंदी संस्करण भारत में लांच कर दिया है. बता दें की  Quora को साल 2009 में लॉन्च किया गया. कोरा एक ऐसा मंच है जहां लोग अपनी किसी विषय पर जानकारियां साझा करते हैं. भारत में भी कोरा काफी पॉपुलर है और इसी पॉपुलैरिटी को देखते हुए कोरा का हिंदी भाषा में नया वर्जन उतारा गया है.

 

इस मौंके पर कोरा के इंडिया मैनेजर गौतम ने कहा, ' हमने हिंदी में कोरा लॉन्च करने का फैसला लिया है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि हम दुनिया भर के लोगों की जानकारियां लोगों तक पहुंचाते हैं और ये जानकारियां सिर्फ हिंदी में हों ये सही नहीं है. कई रिसर्च में सामने आया है कि हिंदी का इस्तेमाल ऑनलाइन जगत में काफी ज्यादा है. कोरा में भी हमने कई यूजर्स ने हिंदी भाषा में जानकारी की इच्छा जाहिर की.'

Quora एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कोई भी यूजर कोई भी सवाल पूछ सकता है और ये सवाल प्लेटफॉर्म पर पब्लिक होते हैं जिसका कोई भी दूसरा यूजर जवाब दे सकता है और देख सकता है अपना नजरिया सवाल पेश कर सकता है. इसमें चाहे तो  यूजर्स खुद के बारे में बता भी सकते हैं कि उन्हें किन-किन विषयों की जानकारी है ऐसे में उनसे दूसरे यूजर्स उस टॉपिक से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं. ये सवाल-जवाब का बेहद कैजुअल व आसान प्लेटफॉर्म है.

कैनन ने लांच किए मिनी पोर्टेबल प्रोजेक्टर्स

OnePlus 6 के इस फीचर्स ने दिया धोख़ा

नोकिया ने लांच किया नोकिया 3.1 स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -