ये लाइटर छुड़ाएगा सिगरेट की लत
ये लाइटर छुड़ाएगा सिगरेट की लत
Share:

सिगरेट की लत छुड़ाने के लिए मार्केट में तरह-तरह की चीज़े आ गई हैं. कहीं च्यूइंग-गम तो कहीं पैचेज़. पर क्या सिगरेट जलाने के काम आने वाला लाइटर, सिगरेट छुड़ाने में मदद कर सकता है? सुनकर भले अजीब लगता हो पर एक कंपनी का दावा है कि उसने ऐसा लाइटर बनाया है, जो सिगरेट की लत छुड़ाने में आपकी मदद करेगा. कंपनी का दावा है कि ये दुनिया का पहला स्मार्ट जो सिगरेट की लत छुड़ाने के काम आएगा.

क्विटबिट लाइटर को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि ये दुनिया का पहला ऐसा लाइटर है, जो सिगरेटा का एडिक्शन खत्म करने में मदद करेगा. इस स्मार्ट लाइटर को 129 डॉलर है यानी करीब 8300 रुपए कीमत के साथ पेश किया गया है. क्विटबिट में यूएसबी चार्जर लगा होगा, जिससे इसे चार्ज किया जा सकेगा. ये दो घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाता है और एक बार चार्ज करने पर 4-7 दिन तक चलता है. 

क्विटबिट स्मार्ट लाइटर में लगी स्क्रीन यूजर को उसकी एक्टिविटी को ट्रेक करके बताती रहती है कि उसने कितनी देर पहले सिगरेट पी थी और दिनभर में कितनी सिगरेट पी ली हैं. इतना ही नहीं ये स्मार्ट लाइटर चैन स्मोकर्स के लिए भी फायदेमंद है. आप इस लाइटर को इस तरह से सेट कर सकते हैं कि एक लिमिट के बाद ये जलेगा ही नहीं, ताकि आप और सिगरेट ना पी सकें. 

नोकिया 3310 4जी फीचर फोन की जानकारियां आयी सामने

वीवो V7 की कीमत में हुई भारी कटौती

सस्ते फ़ोन में आती है ये परेशानियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -