इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोडा
इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोडा
Share:

नई दिल्ली : साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने राजकोट में बीते दिन यानि कि रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में शानदार सेंचुरी लगाकर भारतीय महान और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। भारत के खिलाफ क्विंटन डी कॉक का 7 पारियों में यह 4 शतक था। क्विंटन डी कॉक ने भारतीय टीम के साथ वही सुलूक किया है, जो एक समय भारतीय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने केन्या के साथ किया था। सचिन तेंदुलकर ने भी केन्या के खिलाफ 7 मैचों में 4 शतक लगाए हैं।

क्विंटन डी कॉक ने भारत के खिलाफ 7 पारियों में 135, 106, 101, 7, 29, 34 और 103 रन बनाए हैं। वह भारत के खिलाफ सबसे कम पारियों में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।  क्विंटन डी कॉक से पहले एक अन्य ताबड़तोड़ बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्ट ने 8 पारियों में भारत के खिलाफ 500 रन पूरे किए थे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बात की जाए तो उन्होंने केन्या के खिलाफ कुल 10 मैच खेले और कुल 4 शतक और एक अर्धशतक लगाया। इसमें दिचस्प बात यह है कि भारतीय मशहूर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत की 8 पारियों में ही 4 शतक लगा दिए थे।  2001 में एक पारी में वह बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। सचिन ने केन्या के खिलाफ 127 नाबाद, 100 नाबाद, 140 नाबाद और 146 रनों की शतकीय पारियां खेली हैं।

क्विंटन डी कॉक ने भारत के खिलाफ हालांकि अपने करियर के शुरुआत के तीन मैचों में लगातार शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर ऐसा नहीं कर सके हैं लेकिन वह केन्या के खिलाफ खेली गई 4 शतकीय पारियों में से 3 में नाबाद रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -