सब्जिया काटने में लगता है बहुत समय, तो आपके काम आएँगी ये टिप्स , जाने
सब्जिया काटने में लगता है बहुत समय, तो आपके काम आएँगी ये टिप्स , जाने
Share:

किचन में खाना बनाने के पहले अगर सब्जियों को काटना काफी समय लगाने वाला काम लगता है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे टिप्स जिनकी सहायता से आप इस काम को मिनटों में कर सकते है और वो भी प्रोफेशनल तरीके से , तो देर किस बात की है आइये जानते है इस टिप्स के बारे में  ........

- सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप चॉपिंग के लिए सही चाकू का चयन करें। मार्केट में कई साइज व टाइप के चाकू मिलते हैं। साथ ही आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि चाकू में धार भी सही हो।

- जब भी आप चॉपिंग करें तो आप हमेशा फल व सब्जी पर ग्रिप अच्छी बनाएं। साथ ही सब्जियों को काटते समय उंगलियों को बाहर की जगह अंदर की तरफ रखें। इससे चोट लगने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है।

- अगर आप सही तरह से और जल्दी सब्जी को काटना चाहती हैं तो पहले चॉपिंग बोर्ड पर सब्जी को रखें और सिंगल stroke में सब्जी को काटने की कोशिश करें। इससे सब्जी जल्दी कटेगी और उसकी शेप भी बेहतर होगी।

- जब भी आप सब्जी काटें तो यह सुनिश्चित करें कि चाकू की tip हमेशा कटिंग बोर्ड पर हो। अगर आपने कभी नोटिस किया हो तो प्रोफेशनल शेफ कटिंग के दौरान हमेशा इसी तरह से चाकू को होल्ड करते हैं।

तेजी से वजन घटाने के लिए इस पेय पदार्थो की करे शामिल , जाने घरेलु नुस्खे

डकार आने की समस्या से चुटकी में निजात दिलाएगा ये घरेलु नुस्खा , जाने

खाने में पोषक तत्वों को बनाये रखने के लिए इन टिप्स को जरूर करे फॉलो, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -