BHU के हिस्ट्री पेपर में विवादित प्रश्नों से बवाल
BHU के हिस्ट्री पेपर में विवादित प्रश्नों से बवाल
Share:

देश में आए दिनों कईं मुद्दे उठते हैं जो धर्म से जुड़े होने के कारण विवाद का रूप ले लेते हैं. हाल ही में ट्रिपल तलाक और पद्मावती फिल्म के मुद्दे पर देश में माहौल गर्म रहा. अब ऐसा ही एक विवाद उठ खड़ा हुआ है बनारस हिंदू विश्व विद्यालय (बीएचयू) के हिस्ट्री के पेपर के कारण.

बीएचयू के हिस्ट्री के पेपर में ट्रिपल तलाक और हलाला जैसे मुद्दों पर सवाल पूछे गए. इन विवादित मुद्दों पर सवाल पूछे जाने से बवाल खड़ा हो गया है. इस्लाम से जुड़े प्रश्न पूछने को लेकर प्रोफेसर विवादों से घिर गए हैं. इस मामले पर पेपर बनाने वाले बीएचयू के प्रोफेसर राजीव श्रीवास्तव ने, अपना बचाव करते हुए सवाल उठाया है कि “अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में सती प्रथा पर सवाल क्यों पूछे जाते हैं?”

लगातार होते विरोध के बीच प्रोफेसर का कहना है कि “इस्लाम धर्म में भी कई दोष हैं और जब इस्लाम की हिस्ट्री को पढ़ाया जाता है, तो उन्हें दोषों की जानकारी भी दी जानी चाहिए.” इस बीच प्रोफेसर ने पद्मावती फिल्म में बताए जाने वाले इतिहास को लेकर निर्माता संजय लीला भंसाली पर निशाना साधते हुए कहा कि, उन्हें छात्रों को इतिहास नहीं बताना चाहिए.

लव जिहाद मर्डर- मृतक की पत्नी ने की आरोपी की फांसी की मांग

तालीबान का अफगानी सैनिकों पर हमला

लहसुन धोखाधड़ी करने वाले आरोपी धराए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -