हनी ट्रैप में 12 लोगों से पूछताछ शुरू, आखिर कहाँ से आया इतना पैसा?
हनी ट्रैप में 12 लोगों से पूछताछ शुरू, आखिर कहाँ से आया इतना पैसा?
Share:

भोपाल: हनी ट्रैप मामले में हाईकोर्ट के आदेश के पश्चात् ही एसआईटी से मिले 354 पेज के दस्तावेजों के आधार पर आयकर विभाग ने पैसों के लेन-देन के संबंध में जांच प्रारम्भ कर दी है.जिसमें दस्तावेजों में मिले प्रमाणों के आधार पर इस केस से जुड़े 12 लोगों को विभाग ने इस सम्बन्ध में नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. जिसमें कई प्रभावशाली नौकरशाह, नेता और पत्रकार भी सम्मलित हैं.

आने वाले 15 दिन में इस मामले पर पूछताछ शुरू होगी. सूत्रों के अनुसार इन 12 लोगों के नाम मुख्य अभियुक्त श्वेता विजय जैन, आरती दयाल और श्वेता स्वप्निल जैन से हुई पूछताछ में यह नाम सामने आये हैं. इस विभाग ने बैंक, लॉकर और हिसाब-किताब के प्रमाणों के आधार पर जानकारी निकली है. इस मामले में शुरूआती तौर पर लगभग कितना लेन-देन हो चुका है. वही कुछ मामलों में तो हवाला रैकेट के जरिये भी आरोपी महिलाओं को धन दिया गया है. इन लोगों में विदेश यात्राएं भी है तो यह सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि इतना पैसा आखिर आया कहा से, वही इन 12 लोगों से यही सवाल का जवाब पूछा जाएगा. इन 12 में से अधिकांश नामों का जिक्र एसआईटी ने कोर्ट में पेश अपने चालान में भी कर चुके है.

विभाग को इस बात कि संभावना है कि कुछ अंतरराष्ट्रीय संगठित हवाला रैकेटियर इसमें सम्मलित थे. हनी ट्रैप मामले में हाईकोर्ट की इंदौर में अंतरिम आवेदन पर बीते सोमवार को सुनवाई हुई थी. वही आवेदन में जांच की मॉनिटरिंग करने वाले और एसपी रहे अवधेश गोस्वामी और टीआई विनोद दीक्षित को हटाए जाने पर आपत्ति जताई थी हाई कोर्ट ने भी दोनों को हटाए जाने पर नाराजगी जताई है वही काेर्ट ने बताया कि एसआईटी अंतरिम आवेदन पर 2 मार्च तक जवाब पेश किया जायेगा. कोर्ट ने मौखिक रूप से  यह बताया है कि एसआईटी मूल याचिका का जवाब नहीं दे रही है वही कोर्ट से अनुमति के बिना ही ऑफिसर को भी हटा रही है.

गंगोत्री हाईवे पर खतरनाक हादसा, नदी में जा गिरा वाहन

खौफनाक हादसा: सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को देखने गए पड़ोसी, हुए हादसे का शिकार

कश्मीर में बढ़ी सख्ती तो आतंकियों ने किया जम्मू का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -