तेलंगाना में कांग्रेस के हारने पर उठे ईवीएम पर सवाल, बैलेट पेपर से हुई चुनाव की मांग
तेलंगाना में कांग्रेस के हारने पर उठे ईवीएम पर सवाल, बैलेट पेपर से हुई चुनाव की मांग
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनावों के साथ-साथ आए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भले कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर रही हो, लेकिन फिर भी उसे ईवीएम से ऐतराज है। जानकारी के अनुसार बता दें कि तेलंगाना में मनमुताबिक नतीजे नहीं आने से अब वहां पर राज्य इकाई ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। वहीं बता दें कि तेलंगाना के नतीजों में के चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति ने पूरे राज्य में सूफड़ा साफ कर दिया है। इसके साथ ही सभी अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए टीआरएस 60 से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है। कांग्रेस तेलंगाना में भी सरकार बनाने का दावा कर रही थी, लेकिन उसे यहां बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

तेलंगाना चुनाव परिणाम लाइव: गुलाबी रंग में रंगा राज्य, टीआरएस को जबरदस्त बढ़त

वहीं अब तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के उत्तम कुमार रेड्डी ने ईवीएम पर सवाल उठा दिए हैं, उन्होंने कहा मुझे ईवीएम पर संदेह है। इसलिए हम बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करते हैं। मुझे लगता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है, इससे वीवीपेट से निकली पर्चियों की भी गिनती की जानी चाहिए। तेलंगाना में इस बार चुनावों में कांग्रेस ने अपनी धुर विरोधी तेलुगू देशम पार्टी से गठबंधन किया था। 

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम: रायपुर संभाग में कांग्रेस का आगे, भाजपा लगभग साफ

बता दें कि तेलुगुदेशम और बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है। वहीं बता दें कि ऐसे में कांग्रेस उम्मीद कर रही थी कि यहां पर उसे कामयाबी मिल सकती है, लेकिन कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन को बड़ी कामयाबी नहीं मिली। टीआरएस इन चुनावों में ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही थी। उत्तम कुमार ने कहा, कांग्रेस के सभी नेता आरओ अफसर से शिकायत करेंगे, इस मामले में हम इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत करेंगे, वह काउंटिंग से पहले हार और जीत का दावा कैसे कर सकते हैं।


खबरें और भी

सरगुजा से कांग्रेस को मिलेगी सत्ता की चाबी

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, दोनों को 108 सीटों पर बढ़त

छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की तरफ से कौन बनेगा किंग?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -