Video : जब ज़मीन ने ली भयंकर सांस, तो हर कोई रह गया हैरान
Video : जब ज़मीन ने ली भयंकर सांस, तो हर कोई रह गया हैरान
Share:

आजतक सभी ने इंसानों और जानवरों को ही सांस लेते देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा हैरान कर देने वाला वीडियो बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी चौंकने वाले हैं. अपने अब तक सिर्फ सुना ही होगा कि पेड़ पौधे सांस लेते हैं, लेकिन हमने कभी देखा नहीं है कि पेड़ पौधे साँस कैसे लेते हैं. इस वीडियो को देखकर आप भी समझ जायेंगे कि जब पेड़ पौधे साँस लेते हैं तब क्या होता है.

146 रूपए के इस बोर्ड से ये कपल बना लखपति, लेकिन कहानी में है ट्विस्ट

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप डर ही जायेंगे. ये वीडियो कनाडा के क्यूबेक जंगल का है जहां पर एक अजीबो-गरीब चीज देखी गई. इस वीडियो में आप देख सकते हैं जंगल का सीन नज़र आ रहा है और इसी जंगल की जमीन अचानक से हिलने लगती है. वो इस तरह हिलती है जैसे कोई साँस ले रहा है. यानी देखकर ऐसा लगता है जमीन सांस ले रही हैं. ट्विटर पर वीडियो शेयर करने वाले डेनियल हॉलैंड ने लिखा है कि क्यूबेक जंगल की धरती अचानक सांस लेने लगी.

हॉलैंड ने वायरल वीडियो को 20 अक्टूबर को शेयर किया था जिसे अब तक हज़ारों बार देखा जा चुका है और शेयर किया जा चुका है. ये वीडियो सोशल मीडिया को हिला रहा है इस अजीब घटना से. लेकिन खबरों की मानें तो ये हवा की वजह से हो रहा है.  तेज हवा के झोंके के कारण ये भ्रम पैदा हो रहा है कि धरती हिल रही है और ऐसा लग रहा है कि वह सच में सांस ले रही है. खबरों ने बताया गया है कि जब आंधी चलती है तो धरती नम हो जाती है, जो मिट्टी के एकजुटता को कम कर देती है. जब भी पूरे जंगल में तेज हवा चलती है तो पेड़ की जड़, टहनियां और तना हिलने लगता है. इसे लोग भूत प्रेत का साया भी मानते हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

Video : मछली के सिर वाला सांप मचा रहा इंटरनेट पर सनसनी

बिल्ली के बारे में ये रोचक तथ्य जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -