माइलेज में बाइक को भी मात देती है यह कार, ALTO से भी कम है इसकी कीमत
माइलेज में बाइक को भी मात देती है यह कार, ALTO से भी कम है इसकी कीमत
Share:

दोपहिया वाहनों के लिए मशहूर बजाज ने हाल ही में अपनी एक ऐसी कार लॉन्च की है जो देखने में कार की तरह है. पर उसमें थ्री व्हीलर का इंजन प्रयोग किया गया है. आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार का नाम 'क्वार्डर साइकिल' रखा है. जबकि इसके मॉडल का नाम 'बजाज क्यूट' है. ये कार आम व्यक्ति आसानी से खरीदने में सक्सहम है. इसकी कीमत मात्र 2.6 लाख रूपए है.

माइलेज...

इस कर का माइलेज बजाज के अन्य बाइक के तुलना में काफी दमदार बताया गया है. कहा जा रहा है कि यह गाड़ी सीएनजी में 45 किलोमीटर तक का माइलेज देगी. वहीं गाड़ी पैट्रोल वैरीअंट में 36 किलोमीटर का माइलेज देगी. यहगाड़ी कंपनी द्वारा 216.6 सीसी के पेट्रोल इंजन में पेश की गई है. यह कार 5 स्पीड गियर और एक रिवर्स गियर बॉक्स के साथ लेस है, जो 70 किलोमीटर की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है .यह अप डाउन फॉर्मेट में डिजाइन की हुई कार है, जिसमें 5 लोग आसानी से बैठकर यात्रा कर सकते हैं. 

बता दें कि इसके बोनट और दरवाजों में कंपनी ने प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है. इसका कुल वजन 464 किलोग्राम है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस कार में ऑटो का इंजन लगाया है, और कुछ हद तक ये ऑटो की तरह काम करेगी. ख़ास बात तो यह हैं कि बजाज क्यूट मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली आल्टो K10 कार से भी सस्ती है. आल्टो K10 कार की एक्स शोरूम में कीमत 3.31 लाख रुपए है, वही बजाज क्यूट की कीमत 2.6 लाख रुपए है. 

 

यह भी पढ़ें...

बजाज की सबसे सस्ती Pulsar NS 125 लॉन्च, यह है खासियत ?

भारत में पेश हुई मोटोरॉयल की धाकड़ सुपरडुअल T

भारतीय सडकों पर फिर फर्राटा भरेगी जावा मोटरसाइकिल, जानिए कुछ ख़ास ?

हिंदुस्तान में ली 2019 कावासाकी वर्सिस 650 ने एंट्री, कीमत कर देगी रोंगटे खड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -