कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा, क्वारंटीन पूरा होने से पहले  पॉजिटिव आई लोगों की रिपोर्ट
कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा, क्वारंटीन पूरा होने से पहले पॉजिटिव आई लोगों की रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 165000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार द्वारका सेक्टर-16 स्थित क्वारंटीन केंद्र में 13 लोगों का क्वारंटीन समय पूरा होने वाला था, लेकिन आखिरी वक्त में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के कारण अब अस्पतालों में भर्ती किया गया है. इनमें से 12 को मरकज से यहां शिफ्ट किया गया था. इनमें से 11 लोग ऐसे हैं, जिनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि कुतुब होटल में क्वारंटीन केंद्र बनाया है, जहां दो दिन में रिपोर्ट आने के बाद व्यक्ति को अस्पताल या अन्य संस्थान में शिफ्ट किया जाएगा जिनमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण हैं और सैंपल ले लिए गए हैं, ऐसे व्यक्तियों को सेंटर में केवल 2 दिन के लिए रखा जाएगा.  दो दिन में इनके सैंपल की रिपोर्ट आ जाएगी. यहां 25 बिस्तरों का इंतजाम है.  हाई रिस्क वाले लोगों को यहां लाया जाएगा. एडीएम अरुण गुप्ता ने बताया कि कुतुब होटल क्वारंटीन केंद्र में केवल उन व्यक्तियों को रखा जाएगा, जिनमें वायरस की चपेट में आने की आशंका के लक्षण होंगे. 

मध्य प्रदेश में कब खुलेंगी शराब दुकानें ? राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

योगी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, यूपी में आए 5 लाख से अधिक प्रवासियों को देंगे रोज़गार

मुरादाबाद में एक साथ मिले 17 कोरोना मरीज, यहीं हुआ था डॉक्टरों पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -