भोपाल की इस कॉलोनी के 500 से ज्यादा लोगों को किया गया क्वारेंटाइन
भोपाल की इस कॉलोनी के 500 से ज्यादा लोगों को किया गया क्वारेंटाइन
Share:

भोपाल: शहर में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे है. हाल ही में तीसरा पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने चांदबड़ सेमरा का दुर्गा नगर को निषेध घोषित कर दिया है. यहां रेलवे गार्ड आरएस धाकड़ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि दुर्गा नगर में रहने वाले करीब 500 से ज्यादा लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. 

इसके पहले प्रोफेसर कॉलोनी में पिता और पुत्री के पॉजिटिव आने पर यह इलाके को निषेध घोषित कर दिया है. इन मरीजों के घर से एक किमी का दायरा कंटेनमेंट एरिया हाेगा, जबकि दाे किमी का दायरा बफर जोन घोषित रहेगा. इसमें किसी भी व्यक्ति को बाहर आने-जाने नहीं दिया जाएगा. संक्रमित व्यक्ति के घर को एपी सेन्टर घोषित कर आसपास के 50 घरों में स्क्रीनिंग की जाएगी. इस एरिया के रहवासियों को 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहना होगा. 

बता दें की रेलवे के गार्ड आरएस धाकड़ जब रेलवे हॉस्पिटल गए थे, उस समय सीधे उन्हें एम्स रैफर कर दिया गया था. उन्हें वहां जाने के लिए न एंबुलेंस मुहैया कराई गई और न फेस मास्क व सेनिटाइजर दिए गए. सूत्रों के मुताबिक रेलवे हॉस्पिटल में कोरोना और अन्य बीमारियों के मरीजों को देखने के लिए डॉक्टरों की अलग-अलग टीम तक नहीं बनाई गई थीं. साथ ही वे किट भी स्टाफ को नहीं बांटी गई जो कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे ने हॉस्पिटल प्रबंधन को दी थी. इस बारे में जब बात करने की कोशिश की गई तो रेलवे हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ. आशा चिमनिया और गार्ड को रैफर करने वाले डॉ. प्रवीण सहारिया ने इस लापरवाही के बार में कोई भी बात करने से साफ इंकार कर दिया.

CORONA का बढ़ा प्रकोप, दवा उद्योगों पर आ सकती है तालाबंदी की नौबत

आज करें मां कूष्माण्डा की यह आरती

आज जरूर करें देवी कूष्मांडा के ध्यान मंत्र और पूजा मंत्र का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -