मुंबई लोकल ट्रेन सीरियल बम ब्लास्ट के 12 दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा
मुंबई लोकल ट्रेन सीरियल बम ब्लास्ट के 12 दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा
Share:

मुंबई : मुंबई में लोकल ट्रेनों में सीरियल बम ब्लास्ट मामले में विशेष अदालत मामले 12 आरोपियों को आज सजा सुनाई जाएगी. आज से करीब 9 साल पहले 11 जुलाई, 2006 को हुए इस सीरियल बम ब्लास्ट में 188 लोगों की जान गई थी, वहीं 829 लोग घायल हुए थे. विशेष न्यायाधीश यतिन डी शिंदे ने पिछले सप्ताह सजा पर दलीलों को लेकर सुनवाई पूरी कर ली है. तब अभियोजन पक्ष ने 12 में से 8 दोषियों को मौत की सजा व बाकि 4 को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने की मांग की थी.

बता दें कि अदालत ने 11 सितंबर को 13 में से 12 आरोपियों को दोषी ठहराया था जबकि एक को बरी किया गया था. इन सभी के प्रतिबंधित संगठन सिमी से संबंध रहे हैं. इन 12 आरोपियों को IPC, विस्फोटक अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान से रोकथाम अधिनियम और भारतीय रेलवे अधिनियम और मकोका के प्रावधानों के तहत दोषी ठहराया गया.

अदालत ने सभी 12 आरोपियों को मकोका की धारा 3 (1) (आई) के तहत भी दोषी पाया इसमें मौत की सजा सुनाई जा सकती है . दोषियों में कमाल अहमद अंसारी (37), तनवीर अहमद अंसारी (37), मोहम्मद फैसल शेख (36), एहतेशाम सिद्दीकी (30), मोहम्मद माजिद शफी (32), शेख आलम शेख (41), मोहम्मद साजिद अंसारी (34), मुजम्मिल शेख (27), सोहेल महमूद शेख (43), जमीर अहमद शेख (36), नवीद हुसैन खान (30) और आसिफ खान (38) हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -