आंध्र प्रदेश में जल्द आरम्भ होगा घर-घर गुणवत्ता चावल वितरण
आंध्र प्रदेश में जल्द आरम्भ होगा घर-घर गुणवत्ता चावल वितरण
Share:

अमरावती : आंध्र प्रदेश में जल्द ही 'घर-घर गुणवत्ता चावल वितरण' किये जाने के बारे में खबर आई है. जी दरअसल यहाँ के अधिकारियों ने राशन शॉपों को पहुंचाने के लिए एक रूट मैप तैयार कर लिया है. वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने जरूरत के अनुसार आवश्यक कदम उठाने के लिए जिला अधिकारियों को समीक्षा करने के बारे में आदेश भी जारी कर दिए है. बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने विश्वास जताया है कि 'गाँव वाले क्षेत्रों में बड़ी कठिनाइयों की संभावना नहीं है, इस बात को ध्यान मे रखते हुए शहरी क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया है.'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि एक साथ बड़ी मात्रा में चावल ले जाने के लिए चार-पहिया वाहनों का उपयोग किया जाएगा. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में 29,784 राशन की दुकानें हैं और प्रदेश में कुल 1,50,15,765 चावल कार्ड हैं. यहाँ एक 'राशन' की दुकान में कितने कार्ड हैं, इसी के आधार पर रूट मैप तैयार हो चुका है. इसके अलावा गांवों और कस्बों के लिए अलग-अलग रूट मैप तैयार हुए हैं. इसमें हर 2 हजार कार्ड के लिए एक वाहन को तैयार हो चुका है और घर जाकर लाभार्थियों के सामने ही चालव को तौलकर देने के बारे में कहा गया है. हर महीने की 1 से 15 तारीख के बीच चावल का वितरण होगा.

श्रीकाकुलम जिले में पायलट प्रोजेक्ट के अंदर क्वालिटी राइस डोर डिलीवरी सफलतापूर्वक हो रही है. इस दौरान लाभार्थी को चावल लेने के लिए नि:शुल्क बैग देने के बारे में भी कहा गया है. वहीं हर बैग पर स्टिप सील करने के बारे में खबर है और हर एक बैग पर 'बार कोड' भी लगाया जाएगा.

बाप ने हथौड़ा मार-मारकर ले ली बेटे की जान, वजह घुमा देगी दिमाग

PUBG के चक्कर में गई 16 साल के बच्चे की जान

आंध्र प्रदेश सरकार पर भाजपा ने लगाया आरोप, कहा- 'मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -