क्वालकॉम ने लांच किया 1Gbps डाउनलोड स्पीड की कैपेसिटी वाला X50 5G मॉडम

क्वालकॉम स्मार्टफोन कम्पनी के द्वारा मार्किट में 4जी/5जी लिमिट के दौरान कंपनी ने स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडल लांच किया जाने वाला है. इस मोबाइल कंपनी ने अपने सिंगल-चिप 5जी मॉडम के द्वारा 5जी डाटा कनेक्टिविटी का डेमो भी पेश किया. कंपनी ने अपने सभी अलग-अलग 100 मेगाहर्ट्ज 5जी कंपनियों और 28 गीगाहर्ट्ज mm स्पेकट्रम पर 5जी तकनीक का डेमो पेश किया.

इस 5जी मॉडम के द्वारा कंपनी 1 गीगाबाइट प्रति सेकेंड की डाउनलोड स्पीड देने वाली है, और साथ ही  28 गीगाहर्ट्ज mmWave रेडियो फ्रीक्वेंसी बैंड का डाटा कनेक्शन भी देगी. Is 5जी नेटवर्क के डेमो को देने के लिए  SDR051 mmWave आरएफ ट्रांसीवर इंटीग्रेटेड सर्किट (IC) को उपयोग में लाया गया है. इसके अलावा क्वालकॉम कम्पनी अपने पहले 5जी स्मार्टफोन के रेफरेंस डिजाइन को भी पेश किया . 

ये मोबाइल कंपनी साल 2019 तक 5जी मॉडम को कर्मशियली उपलब्ध कराने की कोशिस में है, ऐसा माना जा रहा है की है तकनीक को और भी ज्यादा स्पेक्ट्रम बैंड्स चाहिए. साथ ही इसके लिए के लिए वाल्ट भी बेहद जरुरी है.

क्वालकॉम के द्वारा ये जानकारी दी गयी की कंपनी ने 28GHz mmWave स्पेक्ट्रम पर स्नैपड्रैगन X50 5G मॉडम चिपसेट को लांच किया है. यह मॉडम और हमारे 5जी स्मार्टफोन का रेफरेंस डिजाइन यह बताता है किस तरह क्वालकॉम ब्रॉडबैंड एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए मोबाइल डिवाइस में 5जी तकनीक लाने पर काम कर रहा है.” 

नवम्बर में लांच होने वाला है htc-u11-plus

तीन वेरियंट के साथ लांच होगा ओपो f5

अब व्हाट्सएप दिखायेगा आपकी लाइव लोकेशन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -