क्वाड सदस्यों का राष्ट्रीय सुरक्षा पैनल,यूक्रेन मुद्दे की निगरानी करेगा: जेन साकी
क्वाड सदस्यों का राष्ट्रीय सुरक्षा पैनल,यूक्रेन मुद्दे की निगरानी करेगा: जेन साकी
Share:

 


न्यूयॉर्क: व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि क्वाड नेताओं ने एक पल के आभासी शिखर सम्मेलन में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीमों को यूक्रेन संकट की निगरानी करने के लिए बुलाया था।

बिडेन ने "सदस्यों से यह सुझाव देने के लिए कहा कि वे चर्चा करेंगे, मुझे कहना चाहिए, उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के सदस्यों को वहां से फॉलो करना चाहिए," उसने गुरुवार को अपनी ब्रीफिंग में कहा।

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा जारी संयुक्त बयान में राष्ट्रीय सुरक्षा टीमों का उल्लेख नहीं किया गया था।

बयान में सरलता से कहा गया है, "उन्होंने यूक्रेन में चल रहे संघर्ष और मानवीय संकट को संबोधित किया और इसके बड़े परिणामों का आकलन किया।" साकी ने यह नहीं बताया कि टीमें आगे क्या करेंगी या कैसे करेंगी। उन्होंने एक पत्रकार के सवाल से परहेज किया कि क्या शिखर सम्मेलन में रूस के साथ भारत के सैन्य सहयोग पर चर्चा की गई थी और क्या अमेरिका इस बारे में भारत से बात करने का इरादा रखता है या इसके बारे में क्या करने का इरादा रखता है।

साकी ने कहा, "राष्ट्रपति का मानना ​​था कि यह एक रचनात्मक बातचीत थी।" मोदी के कार्यालय ने शिखर सम्मेलन के बाद एक बयान में कहा, "बैठक यूक्रेन में हाल की घटनाओं, विशेष रूप से उनके मानवीय प्रभावों पर केंद्रित है। प्रधान मंत्री ने एक राजनयिक और संवाद दृष्टिकोण पर लौटने के महत्व पर जोर दिया।" नेताओं ने अपने संयुक्त बयान के अनुसार, यूक्रेन के जवाब में मानवीय सहायता कार्यक्रम स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

यूक्रेन-रूस तनाव: UNHRC सत्र में, भारत ने हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया

VIDEO: हथियारबंद रूसी सैनिकों के सामने यूक्रेनियों ने लगाए 'गो होम' के नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -