कतर, तुर्की ने तालिबान के साथ काबुल हवाई अड्डे के संचालन पर बात की: तुर्की राष्ट्रपति

 

तुर्की और कतर निगम अफगानिस्तान में हवाई अड्डे के संचालन पर चर्चा करेंगे और तालिबान के साथ बातचीत करेंगे, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान ने बुधवार को सरकारी टीआरटी प्रसारक को कहा।

"कतर पक्ष एक निजी क्षेत्र के नाम पर बस गया है। इसी तरह, तुर्की पक्ष ने इस मुद्दे को एक नाम दिया है। ये संगठन एक दूसरे के साथ-साथ तालिबान के साथ बातचीत करेंगे" कतर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, इरदुगान ने सूचित किया । रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर सुरक्षा समेत पर्याप्त शर्तें पूरी की जाती हैं तो तुर्की और कतर काबुल में एयरपोर्ट चलाएंगे।

इरदुगान ने कहा कि कतर के साथ तुर्की के द्विपक्षीय संबंध एक नए स्तर पर पहुंच गए हैं, यह देखते हुए कि दोनों देशों ने दोहा की अपनी यात्रा के दौरान 15 समझौतों पर हस्ताक्षर किए। क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर तुर्की और कतर के दृष्टिकोण ओवरलैप करते हैं, उन्होंने कहा कि तुर्की-कतर संबंध क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

इरदुगान ने यह भी कहा कि अगर तुर्की फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने के लिए ठोस कदम उठाता है तो तुर्की इजरायल के साथ संबंधों को सुधारने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, "इजरायल को इस क्षेत्र में अपनी फिलीस्तीनी नीति में विशेष रूप से यरूशलेम और अल-अक्सा मस्जिद के संबंध में अधिक संवेदनशील होना चाहिए। हम अपनी पूरी कोशिश करते हैं और जैसे ही हम यहां संवेदनशीलता देखते हैं, हम अपने कदम उठाते हैं।"

मॉस्को, बर्लिन सामान्य स्थिति पर काम करने को तैयार: गीज़ा एंड्रियास

सर्दियों के तूफान के कारण अमेरिका के राज्य ने आपातकाल की घोषणा की

ह्यूस्टन में अपशिष्ट जल में पाया गया ओमिक्रॉन वैरिएंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -