'हमने ज़ाकिर नाइक को नहीं बुलाया..', भारत की सख्ती के आगे निकली 'कतर' की हेकड़ी
'हमने ज़ाकिर नाइक को नहीं बुलाया..', भारत की सख्ती के आगे निकली 'कतर' की हेकड़ी
Share:

नई दिल्ली: इस बार फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) फुटबॉल से अधिक दूसरे कारणों से सुर्ख़ियों में है। इस्लामी मुल्क कतर (Qatar) में रविवार (20 नवंबर) से शुरू हुए इस आयोजन में शामिल होने के लिए कट्टरपंथी और भारत का वांटेड भगोड़ा अपराधी जाकिर नाइक (Zakir Naik) को निमंत्रण दिया गया था। भारत द्वारा इस पर सख्त आपत्ति जताने के बाद कतर ने अब सफाई पेश की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कतर ने राजनयिक माध्यमों से भारत को बताया है कि भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को दोहा में आयोजित फीफा विश्व कप के दौरान हिस्सा लेने के लिए उसने कोई आधिकारिक निमंत्रण नहीं दिया था। कतर का कहना है कि अन्य देशों ने जानबूझकर ये गलत जानकारी फैलाई है, ताकि भारत-कतर के द्विपक्षीय रिश्तों को खराब किया जा सके। दरअसल, भारत ने फीफा वर्ल्ड कप के ओपनिंग सेरेमनी में भगोड़े अपराधी जाकिर नाइक शामिल होने की जानकारी मिलते ही फ़ौरन कतर के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया था। भारत सरकार ने कतर को दो टूक लफ़्ज़ों में कहा था कि अगर जाकिर नाइक को VVIP बॉक्स से फुटबॉल देखने के लिए आमंत्रित किया गया, तो भारत को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की यात्रा को निरस्त करने के लिए विवश होना पड़ेगा। बता दें कि, भारत द्वारा सख्ती बरतने के बाद कतर भले ही जाकिर नाइक को आधिकारिक निमंत्रण देने की बात से इनकार कर रहा हो, मगर स्टेडियम में प्रवेश करते उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। भगोड़े अपराधी की तस्वीर को अंशुल सक्सेना नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने हैंडल से शेयर किया था।

 

हालाँकि, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ओपनिंग सेरेमनी में पहुंचे थे और उसके अगले दिन ही भारत वापस आ गए थे। दरअसल, सबसे पहले अमेरिका के वॉशिंगटन स्थित एक संस्था मिडिल ईस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि कतर ने दवाह से संबंधित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक को फीफा की ओपनिंग सेरेमनी में आमंत्रित किया है। बता दें कि दवाह एक इस्लामिक प्रैक्टिस है, जहाँ गैर मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुस्लिम बनाया जाता है। 

'मेरी मसाज वाली वीडियो मीडिया में मत चलाओ..', लगातार पोल खुलने के बाद कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन

एक नया 'इस्लामिक' संगठन, चाहता था मंदिर को उड़ाना, मंगलुरु ब्लास्ट इसी साजिश का हिस्सा

'श्रद्धा इसी तरह मरती रहेंगीं, जब तक..', हत्याकांड पर स्वाति मालिवाल का तीखा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -