कतर ओपन: रोजर फेडरर ने घुटने की सर्जरी के बाद की शानदार वापसी

कतर ओपन में बुधवार को रोजर फेडरर ने 405 दिनों तक एक्शन से बाहर रहने के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में विजयी वापसी की, जिसके दौरान उन्होंने दो घुटने की सर्जरी की। फेडरर को दोहा में अपने दूसरे दौर में ब्रिटिश नंबर 1 डैन इवांस पर 7-6 (8), 3-6, 7-5 से जीत के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए बनाया गया था। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उनकी वापसी से पहले, रोजर फेडरर ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2020 के सेमीफाइनल में खेला था। उन्होंने पिछले साल यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन से बाहर कर दिया था और 2021 में अपनी वापसी में देरी की थी, जिससे वह लापता हो गए थे। 

फेडरर ने सेवानिवृत्ति की अटकलों को खारिज कर दिया और जोर देकर कहा कि उन्होंने इस साल विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जैसा कि अपेक्षित था, रोजर फेडरर ने कुछ तेजस्वी टेनिस का उत्पादन किया, जिसमें उनके ट्रेडमार्क सिंगल-हैंड बैकहैंड विजेता होंगे। उन्हें पहला सेट जीतने के लिए टाई-ब्रेकर की आवश्यकता थी, जबकि डैन इवांस, जो दूर जाने के लिए तैयार नहीं थे, ने एक डिकेडर को मजबूर किया। 

दोहा में खलीफा टेनिस कॉम्प्लेक्स में सामाजिक रूप से विचलित भीड़ के सामने मैच को 2 घंटे 24 मिनट तक बढ़ाए जाने के कारण फेडरर काफी थक गए थे। हालांकि, फ़ेडरर ने खुद को आगे बढ़ाया और अंतिम सेट में कुछ ब्रेकपॉइंट बचाए। कार्यवाही के लिए एक आदर्श समापन में, फेडरर ने निर्णायक अंतिम गेम में इवांस की सेवा को तोड़ने के लिए एक आश्चर्यजनक बैकहैंड लाइन को मारा।

चैम्पियनशिप लीग: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पेरिस सेंट-जर्मेन

दिल्ली सरकार ने रखा 2048 में 39वें ओलंपिक खेलों की मेजबानी का लक्ष्य: वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया

कोनेरू हम्पी बनी बीबीसी की भारतीय खिलाड़ी ऑफ द ईयर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -