कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के चौथे स्टेडियम का किया उद्घाटन
कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के चौथे स्टेडियम का किया उद्घाटन
Share:

कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के आयोजकों ने आठ 2022 विश्व कप स्थानों, अल रेयान स्टेडियम के चौथे का उद्घाटन किया, जब देश ने शुक्रवार को अल-सद्द और अल-अरबी के बीच अमीर कप फाइनल की मेजबानी की। पूर्व बार्सिलोना और स्पेन के मिडफील्डर ज़ावी हर्नान्डेज़ ने अल-सद्द को कोचिंग दी, अल्जीरिया को बगदाद बाउन्द्जाह को दो बार गोल करने के बाद अल-अरबी को 2-1 से हराकर अपना 17 वां अमीर कप खिताब जीता।

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने एक बयान में कहा कि "यह एक अद्भुत फुटबॉल स्टेडियम है।" वह कहते हैं, "माहौल अविश्वसनीय है, जहां सीटें पिच के बेहद करीब हैं, मुझे यकीन है कि यह 2022 में एक आदर्श फुटबॉल क्षेत्र होगा। यह विश्व कप के दौरान मैचों की मेजबानी करता है। देश अगले फीफा विश्व कप के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार है और टूर्नामेंट की यादगार किस्त की मेजबानी करने के लिए ट्रैक पर है - मध्य पूर्व और अरब दुनिया में पहला। "

अमीर कप फ़ाइनल की तारीख़ क़तर राष्ट्रीय दिवस के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाती है और देश को 2022 विश्व कप के फ़ाइनल की मेजबानी दो साल के समय में करने की योजना है। 40,000 क्षमता वाला स्टेडियम 16 ​​के राउंड तक सात विश्व कप मैचों की मेजबानी करेगा। विश्व कप के बाद, अल रेयान के आसपास का क्षेत्र, जिसमें छह प्रशिक्षण पिच शामिल हैं, स्थानीय समुदाय के लिए एक क्षेत्रीय खेल केंद्र में बदल जाएगा। खलीफा इंटरनेशनल, अल जनाब और एजुकेशन सिटी अन्य तीन विश्व कप स्थान हैं जिनका पहले ही अनावरण किया जा चुका है।

असम सरकार ने इस शहर में लगाया हुक्का बार पर प्रतिबंध

मेस्सी ने सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए मतदान करते समय की रोनाल्डो की अनदेखी

निमन्जा मैटिक ने कहा- एक खिताब जीतने के लिए, आपको लगातार पांच या छह मैच जीतने होंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -