कतर के वित्त मंत्री अली शरीफ को गबन के आरोप में किया गया गिरफ्तार
कतर के वित्त मंत्री अली शरीफ को गबन के आरोप में किया गया गिरफ्तार
Share:

कतर के वित्त मंत्री अली शरीफ अल-इमदी गिरफ्तार किया जा चुका है। उन पर गबन के आरोप लगाए गए और उनके कर्तव्यों से उनको को पूरी तरह से बर्खास्त कर दिया गया है। जबकि, अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के प्रशासनिक कार्यालय ने कहा कि अमीर ने अपने कर्तव्यों से मुक्ति दिलाई थी, जिसे अब व्यापार और उद्योग मंत्री अली बिन अहमद अल कुवारी संभालेंगे। 

एमादी 2013 से अमीर खाड़ी अरब राज्य में वित्त मंत्री हैं। राज्य की समाचार एजेंसी क्यूएनए द्वारा दिए गए एक बयान में, सरकारी वकील ने कहा कि एक जांच चल रही है। एमादी पर गबन, सत्ता के दुरुपयोग और सार्वजनिक क्षेत्र से संबंधित अपराधों के आरोपों के लिए पूछताछ की जा रही है। विदेश मंत्री और क्यूआईए के अध्यक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी ने उनकी गिरफ्तारी के बारे में बात की और कहा कि जांच वित्त मंत्री के रूप में एमाडी की क्षमता से संबंधित थी, न कि संप्रभु कोष या बैंक में उनके पदों के लिए। 

शेख मोहम्मद ने कहा- “किसी अन्य संस्थाओं में उनकी भूमिका से संबंधित कोई आरोप नहीं हैं। हमें विश्वास है कि हमारी कंपनियां और संस्थाएं कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्चतम स्तर पर चल रही हैं और हम अपनी कंपनियों के प्रशासन के लिए नियमित समीक्षा और ऑडिट कर रहे हैं। ” इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारी कंपनियों और हमारे संप्रभु धन कोष में हमेशा की तरह व्यवसाय जारी है। उन्होंने जारी जांच के रूप में जो कुछ भी वर्णित किया, उसके बारे में और जानकारी देने से उन्होंने इनकार कर दिया। कतर, तरलीकृत प्राकृतिक गैस का एक प्रमुख उत्पादक। यह अगले साल होने वाले पुरुष फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी करने वाले है। संगठन ने इस आयोजन से पहले पिछले कुछ वर्षों में बुनियादी ढांचे में भारी निवेश किया है, जिसका मतलब है कि इस साल बड़ी परियोजनाओं पर खर्च कम होना तय है।

कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए एहतियाती उपाय करें अस्पताल: सी नारायण रेड्डी

तेलंगाना सरकार को तमिलनाडु और कर्नाटक से मिलेगी टेस्टिंग किट

24 राज्यों में 15 प्रतिशत से ऊपर कोरोना सकारात्मकता दर: स्वास्थ्य मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -