FIFA वर्ल्ड कप में ओपनिंग मुकाबले में इक्वाडोर से हरा क़तर
FIFA वर्ल्ड कप में ओपनिंग मुकाबले में इक्वाडोर से हरा क़तर
Share:

मेजबान कतर ने FIFA वर्ल्ड कप 2022 का अपना ओपनिंग मुकाबला इक्वाडोर से गवां दिया है। अल बेयट स्टेडियम में ग्रुप A के पहले मुकाबले में इक्वाडोर के प्लेयर वालेंसिया ने दोनों गोल कर पहले हॉफ में टीम को अजेय बढ़त भी दिलवा दी है। हालांकि मैच के शुरूआती 4 मिनट में ही वालेंसिया के शानदार हेडर से गोल भी कर चुके है लेकिन वीएआर में इसे ऑफ साइड के कारण नकार चुके है। लेकिन 15वें मिनट में इक्वाडोर को मिली पेनल्टी को वालेंसिया ने गोल में बदलकर अपनी टीम को जीत भी दिलवा दी है। वालेंसिया ने जिसके उपरांत 31 वें मिनट में फील्ड गोल कर पहले हॉफ में टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी जोकि अंत तक बरकरार थी। 

इसलिए जीता इक्वाडोर: इक्वाडोर मैच के दौरान बॉल पर कब्जे, कम फाऊल खेलने और टारगेट पर अधिक शॉट मारने की वजह से जीत हासिल करने में कामयाब थी। इक्वाडोर के खिलाडिय़ों ने जहां 53 प्रतिशत तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा तो कतर के खिलाडिय़ों ने 47 प्रतिशत तक। पॉस एक्युरेंसी में भी इक्वाडोर (84 फीसदी) आगे ही था। कतर के 4 खिलाडिय़ों को यैलो कार्ड मिला तो इक्वाडोर के दो खिलाडिय़ों को मिल चुका है। कतर को सिर्फ एक ही कॉर्नर मिला जिसे वह गोल में नहीं बदल पाए। 

कतर टीम (5-3-2): साद अलशीब; पेड्रो मिगुएल, बौआलेम खौखी, बासम हिशम, अब्देलकरीम हसन, होमम अहमद, अब्दुलअजीज हातेम, हसन अल्हायडोस, करीम बौदियाफ, अकरम आफिफ, अल्मोएज अली। 

विकल्प : मोहम्मद वाड, तारेक सलमान, अहमद अलाएल्डिन, यूसुफ हसन, मेशाल बर्शम, अली असबल्ला, मोहम्मद मुंतारी, मुसाब खिदिर, इस्माइल मोहम्मद, खालिद मुनीर, सलेम अल हजरी, असीम मदीबो, नाइफ अब्दुलरहीम, जासेम गेबर, मुस्तफा तारेक मेशाल,

इक्वाडोर टीम (4-4-2): गैलिंडेज, ए प्रीसियाडो, टोरेस, हिनकापी, एस्टुपिनन; प्लाटा, मेंडेज, कैइडो, इबारा, वालेंसिया, एस्ट्राडा।

विकल्प : अर्बोलेडा, सिफुएंटेस, पाचो, ग्रुएजो, ई प्रीसिआडो, रामिरेज़, अर्रेगा, मेना, सर्मिएंटो, पलासियोस, फ्रेंको, डोमिंगुएज, रिएस्को, पोरोजो, रोड्रिग्ज।

न्यूज़ीलैंड को मात देने के बाद अपने बल्लेबाज़ों के बारे में क्या बोले कप्तान पांड्या ?

Ind Vs NZ: सूर्या के तूफ़ान के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने मचाई तबाही, 65 रनों से हारा न्यूज़ीलैंड

Ind Vs NZ: सूर्या के 'तूफ़ान' में उड़ा न्यूज़ीलैंड, अंतिम 19 गेंदों में ठोक डाले 61 रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -