कतर करेगा 2022 में फुटबॉल विश्वकप की मेजबानी

Jul 19 2018 11:02 AM
कतर करेगा 2022 में फुटबॉल विश्वकप की मेजबानी

रूस: रूस में 2018 विश्व कप समाप्त हुआ जिसके बाद पुतिन ने क्रैमलिन में फाइनल से पहले कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी और फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो से मुलाकात की थी. पुतिन ने कहा कि रूस का विश्वकप सफल रहा और मुझे उम्मीद है कि कतर के हमारे दोस्त इसी सर्वोच्च स्तर पर 2022 के विश्व कप के आयोजन में सफल होंगे.

 

फीफा के अध्यक्ष इन्फैन्टिनो ने फाइनल से दो दिन पहले कहा था कि मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं. जिसके बाद फीफा के आख़िरी दिन इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार देते हुए कहा था कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है.

 

बता दें कि फाइनल में खिताबी मुकाबले में फ्रांस ने 4-1 से जीत हासिल करते हुए 20 साल बाद फुटबॉल विश्व कप अपने नाम किया. इसके साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अगले विश्व कप की जिम्मेदारी कतर को सौंप दी. आपको बता दें कि कतर में होने वाला अगला विश्व कप सर्दियों में खेला जाएगा. जो 21 नवम्बर 2022 से शुरू होगा. फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को होगा.

यह भी पढ़े..

गौतम का धोनी को लेकर गंभीर बयान

इन खिलाड़ियों का नहीं हुआ सही उपयोग- गांगुली

भारत विश्वकप के लिए तैयार नहीं-विराट कोहली

 

?