10 साल की उम्र में अरबों का मालिका बनने चला यह बच्चा, खोली एयरलाइन कंपनी और...
10 साल की उम्र में अरबों का मालिका बनने चला यह बच्चा, खोली एयरलाइन कंपनी और...
Share:

कहा जाता है कि अगर आप सपना देखने की चाहत रखते हैं, तो सपने बड़े होने चाहिए'. आइए इसलिए क्योंकि आप यह नहीं जानते कि कब यही सपने हकीकत में तब्दील हो जाए. ऐसा ही एक 10 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बच्चे के साथ हुआ है. जिसने कि दनियाभर को चौंका दिया है. महज 10 साल के एलेक्स जैक्वॉट अपनी एयरलाइन शुरू करना चाहता है, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि आखिर इसकी शुरुआत कैसे करूं या किस रूप में की जाए. 

आपको जानकारी के लिए बता देन कि ऑस्ट्रेलिया की सबसे पुरानी एयरलाइन क्वांटस (Qantas Airlines) के सीईओ एलन जॉयस को एलेक्स जैक्वॉट ने खत लिखा और अपनी एयरलाइन शुरू करने के विषय पर उनसे सुझाव मांगे साथ हे बच्चे ने इसे लेकर साल किया. इसमें क्वांटस के सीईओ एलेक्स भी उत्तर देने में पीच नहीं रहे और उन्होंने उत्तर देते हुए बताया कि वह कैसे अपनी खुद की एयरलाइन कंपनी खड़ी कर सकता है और इसे सफलता के शिखर तक पहुंचा सकता है. 

आपको पहले इस बात से अवगत करा दें कि Qantas Airlines ने ऐलेक्स जैक्वॉट और सीईओ ऐलन जॉयस की बात-चीत वाले इस खत को Qantas Airlines के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से साझा किया है और फ़िलहाल इस खबर को काफी वायरल किया जा रहा है. इसमें  उत्तर देते हुए Qantas Airlines के सीईओ ऐलन जॉयस ने लिखा कि, हमारे कॉम्पटीटर आम तौर पर हमसे सलाह नहीं मांगते है, लेकिन जब किसी एयरलाइन का लीडर खुद हमसे सवाल करता है तो हम इसे इग्नोर भी नहीं कर सकते हैं. सामान्य तौर पर प्रतिक्रिया देने का एक ही तरीका है: CEO To CEO.'

आसमान से होने लगी सोने चांदी की बारिश, ये था नज़ारा

यह है दुनिया की सबसे लंबी 'नमक की गुफा', 9 देश और 88 खोजकर्ताओं की मेहनत का नतीजा

अपने खास अंगों में महिला छुपाकर लाई थी सोना, पर्दाफाश होने पर खूब पड़ा रोना

पलंग के नीचे चमकती आँखों को देख काँप उठा किसान, दिखा यह विशालकाय जीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -