PWD घोटाले की जाँच को LG की हरी झंडी, बढ़ेंगी केजरीवाल की मुश्किलें
PWD घोटाले की जाँच को LG की हरी झंडी, बढ़ेंगी केजरीवाल की मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा पीडब्ल्यूडी घोटाले की जांच को भी विजिलेंस विभाग को भेज दिया है. शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मुख्यमंत्री को भी इस जांच के दायरे में लाने की मांग की थी. एलजी द्वारा विजिलेंस विभाग को नियमानुसार कार्रवाई करने के आदेश दिए जाने से सीएम केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ सकती है.

उल्लेखनीय है कि एंटी-करप्शन ब्यूरो ने कथित पीडब्ल्यूडी घोटाले में तीन एफआईआर दर्ज की हैं. इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम है. बंसल का निधन हो चुका है.उस एफआईआर में सुरेंद्र बंसल का नाम नहीं है, लेकिन उनकी कंपनी के अलावा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और दो अन्य आरोपियों के नाम इनमें दर्ज हैं. एसीबी ने सभी आरोपियों पर भ्रष्टाचार-रोधी अधिनियमऔर जालसाजी से जुड़ी धाराएं लगाई है.

बता दें कि पीडब्ल्यूडी ने 2014 से 2016 के बीच नार्थ-वेस्ट दिल्ली में दो जगह सीवर और नाली बनाने के काम का ठेका दिया था. आरोप है कि ये ठेका अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को दिया गया और फिर ये काम आगे कुछ फर्जी कंपनियों को दे दिया गया.आरोपों केअनुसार नियमों को ताक पर रख कर इस काम के करीब 10 करोड़ रुपये के बिल बोगस कंपनियों के नाम से ही पास किये गए थे जो सोनीपत और रोहिणी के फर्जी पतों पर दर्ज थीं.एनजीओ कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने इस मामले को उठाया था.

यह भी देखें

निर्भया फंड से दिल्ली की बसों में लगेंगे सीसीटीवी

पूर्वी दिल्ली की मेयर ने एलजी से वित्तीय मदद में माँगा सहयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -