सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया

Jan 25 2016 10:20 AM
सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया

मलेशिया : विश्व चैंपियनशिप में दो बार कांस्य पदक हासिल करने वाली भारत की शानदार बैडमिंटन खिलाडी पी वी सिंधु ने नए सीजन में बेहतरीन शुरूआत करते हुए बीते दिन स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमर को सीधे गेम में परास्त करते हुए मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड का खिताब अपनी झोली में डाल लिया है। तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी इससे पहले गिलमर के खिलाफ 2013 के फ्रेंच ओपन में खेली थी जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बीते दिन उन्होंने अपने आप को जीत दर्ज करके महिला एकल में भारत की दमदार खिलाड़ी साबित कर दिया है।

पी वी सिंधु ने शुरू से दबदबा कायम रखते हुए 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-9 से जीत दर्ज करके अपना पांचवां ग्रां प्री गोल्ड खिताब अपने नाम किया। सिंधु का यह मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड में दूसरा खिताब है।

इससे पहले पी वी सिंधु ने 2013 में भी यहां शानदार जीत दर्ज की थी। उन्होंने बीते वर्ष नवंबर में मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड में खिताबी हैट्रिक पूरी की थी। इस टूर्नामेंट से पहले प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) में पी वी सिंधु का अजेय अभियान रहा था। पी वी सिंधु ने गिलमर के खिलाफ शुरुआत से ही दबदबा रखा। उन्होंने कोर्ट को अच्छी तरह से कवर किया और गलतियां भी कम की।