विश्व ओलंपिक दिवस पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगी पीवी सिंधू
विश्व ओलंपिक दिवस पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगी पीवी सिंधू
Share:

विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू विश्व ओलंपिक दिवस का हिस्सा बनेगी.  पीवी सिंधू 23 जून को विश्व ओलंपिक दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले लाइव फिटनेस कार्यक्रम में दुनिया के शीर्ष 21 एथलीटों के साथ भाग लेने वाली है. कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स की चैंपियन भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट भी इस समारोह का हिस्सा होने वाली है, जो दुनिया भर के 23 ओलंपिक खिलाडि़यों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में अपने विशेष वर्कआउट को दिखते नजर आएंगी.

बता दें की इस वीडियो में खिलाड़ी अपने पसंदीदा वर्कआउट को दिखाएंगे, जो ओलंपिक चैनल पर अवेलेबल होगा. सिंधू दुनिया भर के उन एथलीटों में शामिल होने वाली है जिनके वर्कआउट का सीधा प्रसारण ओलंपिक के इंस्टाग्राम पेज पर किया जाएगा. सिंधू हैदराबाद के अपने घर पर ऑनलाइन माध्यम से इससे जुड़ेंगी. इसका प्रसारण अलग-अलग 20 समय क्षेत्र (टाइम जोन) में 11 बजे दिन में किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने कहा कि ओलंपिक दिवस 2020 में दुनिया भर में ओलंपियन, एथलीट और प्रशंसक दुनिया के सबसे बड़े 24 घंटे के डिजिटल वर्कआउट में सक्रिय दिखेंगे.

इस बारे ने में आइओसी ने कहा, 'कोविड-19 महामारी के वजह से दुनिया भर में लागू लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद 50 से अधिक देशों के लगभग 5000 ओलंपिक खिलाडि़यों ने 24.3 करोड़ दर्शकों के साथ अपने रोजाना के वर्कआउट को साझा किया जिसमें शरीर और मन में स्वस्थ रखने के तरीके के बारे में जानकारी साझा की. ' आइओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि इस बार का ओलंपिक दिवस का कार्यक्रम हर बार से अलग होगा. उन्होंने कहा, 'आइए, हम स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए एकजुटता के साथ एक खेल की शक्ति का उपयोग करें. जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष कोरोना महामारी की वजह से कई खेल इवेंट को टालना पड़ गया है और इसकी भयावहता को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को भी स्थगित कर दिया गया. टोक्यो ओलंपिक अब अगले साल खेला जाएगा.

 

कोरोना काल में बदल गई है ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल्स

वर्ल्ड कप 2019: वक़ार यूनुस ने खोला राज़, बताया भारत के हाथों क्यों हार गया 'पाक'

मैनचेस्टर सिटी ने शानदार जीत के साथ की वापसी, आर्सेनल को 3-0 से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -