Denmark Open :दिग्गज सिंधु ने फाइनल में अपनी जगह बनाई
Denmark Open :दिग्गज सिंधु ने फाइनल में अपनी जगह बनाई
Share:

डेनमार्क : भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाडी पी. वी. सिंधु ने बीते दिन यानि कि शनिवार को विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीना मारिन को करारी हार देकर 650,000 डॉलर इनामी राशि वाले डेनमार्क ओपन सुपरसीरीज प्रीमियर के महिला एकल वर्ग के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। सिंधु अब रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में चीन की दिग्गज ली जुइरेई से सामना करेगी। सिंधु और जुईरेई के बीच अब तक 4 मुकाबले हुए हैं, जिनमें 2 में हार का सामना करना पड़ा और 2 मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज करके सिंधु का पलड़ा बराबर है।

जुईरेई के खिलाफ इसी वर्ष विश्व चैम्पियनशिप में हुई आखिरी भिड़ंत में सिंधु जीत दर्ज की। गैर वरीय सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त मारिन को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-15, 18-21, 21-17 से पराजित करने में सफल हुई। सिंधु को हालांकि एक घंटा 14 मिनट तक कठिन संघर्ष करना पड़ा। मारिन के खिलाफ पहले ही मुकाबले में सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 6 अंक जीत 8-3 की बड़ी बढ़त ले ली, जिसे फिर मारिन नहीं भर पाईं।

16-14 के स्कोर के बाद अंतिम अंक ले मैच में एक मुकाबले की बढ़त लेने से पहले सिंधु ने लगातार चार अंक प्राप्त किए और 20-14 की अहम बढ़त कायम कर ली थी। दूसरे मैच में हालांकि मारिन ने शानदार वापसी की और 11-5 से बढ़त प्राप्त कर ली। मारिन ने 17-11 तक इस बढ़त को कायम रखा। इसके बाद सिंधु ने संघर्ष करते हुए स्कोर का अंतर 20-18 तक कम किया, लेकिन वह मारिन को आखरी अंक ले मुकाबला जीतने से नहीं रोक पाईं।

सिंधु ने बीते दिन शनिवार को करियर की कुछ सबसे बड़ी जीतों में से एक प्राप्त कर ली और फाइनल में पहुंच गई है। मारिन के खिलाफ इस पांचवें मुकाबले में सिंधु ने यह दूसरी जीत हासिल की है। इस जीत के साथ सिंधु ने मारिन के साथ जीत-हार का आंकड़ा 2-3 कर लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -