विश्व चैंपियनशिप पर टिकी पीवी सिंधु की निगाहें

Jul 26 2018 04:55 PM
विश्व चैंपियनशिप पर टिकी पीवी सिंधु की निगाहें

नई दिल्ली:  पीवी सिंधु चीन में होने वाली वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप और इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में नए जोश के साथ शुरुआत करेंगी. बता दें कि महिला शटलर पीवी सिंधु इस सत्र में तीन फाइनल खेली हैं, दुर्भाग्‍य से उन्‍हें तीनों ही बार हारकर खिताब से वंचित रहना पड़ा है. 

ASIA CUP : 1 साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक, यहां देखें पूरा शेड्यूल

इस दौरान वह तीन फाइनल में पहुंचीं पर उन्हें उपविजेता बनकर ही संतुष्ट होना पड़ा. रियो ओलिंपिक 2016 में रजत पदक जीतने के बाद से सिंधु इस समय शानदार फॉर्म में हैं. पिछले साल वह छह फाइनल में पहुंची और तीन खिताब जीते. इस दौरान उन्होंने वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप, हांगकांग ओपन और दुबई सुपर सीरीज में फाइनल में हार का मुँह भी देखा है. सिंधु भारतीय टीम के साथ शनिवार को चीन रवाना होगी जहां 30 जुलाई से विश्व चैंपियनशिप खेली जानी है. 

अंडर-19 के इस बल्लेबाज के आगे सचिन-धोनी जैसे दिग्गज भी हुए फेल

दुनिया की शीर्ष तीन महिला बैडमिंटन खिलाड़ि‍यों में शामिल सिंधु ने कहा 'मैं जानती हूं कि कुछ समय से फाइनल हार रही हूं  हर बात का सकारात्मक और नकारात्मक पहलू होता है . क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल में हारने पर आप उन गलतियों से सीखते हैं. आगे इस स्टार शटलर ने कहा आप अच्छा खेल रहे हैं लेकिन आखिरी बाधा पार नहीं कर पा रहे. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि फाइनल में पहुंचना जीतने के बराबर ही है. पहले या दूसरे दौर में हारना बुरा है. फाइनल में कुछ भी परिणाम हो सकते है.

ख़बरें और भी...

सेरेना विलियम्स- डोप टेस्ट में हमेशा मेरे साथ भेदभाव

महिला हॉकी विश्व कप: पहली जीत के लिए आयरलैंड से मैच

अभ्यास मैच में भारत की स्थति ख़राब

?