पीवी सिंधु, समीर वर्मा थाईलैंड ओपन से हुए बाहर

Jan 23 2021 02:42 PM
पीवी सिंधु, समीर वर्मा थाईलैंड ओपन से हुए  बाहर

विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु को शुक्रवार को टोयोटा थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकतरफा क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि समीर वर्मा चुनौतीपूर्ण मुकाबले में पराजित हो गए। ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधु में मुकाबले के दौरान उस खिलाड़ी की झलक नहीं दिखी जिसने 2019 में विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। 

वह घरेलू प्रबल दावेदार रतचानोक इंतानोन के खिलाफ 13-21 9-21 से आसानी से हार गईं। मेन्स सिंगल्स में समीर को वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज एंडर्स एंटोनसेन से करीबी क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। डेनमार्क के खिलाड़ी ने 21-13 19-21 22-20 से जीत दर्ज की। सिंधु और समीर के हारने से टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

रतचानोक को सिंधु के खिलाफ पिछली तीन भिड़ंत में हार मिली थी। लेकिन उन्होंने काफी सकारात्मक खेल दिखाते हुए शुरू में ही तीन प्वॉइंट्स की बढ़त बना ली जबकि सिंधु लेंथ पर नियंत्रण नहीं बना सकी। पहले गेम के ब्रेक तक थाईलैंड की खिलाड़ी ने चार प्वॉइंट्स की बढ़त बना ली। सिंधु ने ब्रेक के बाद वापसी की कोशिश में स्कोर 13-13 से बराबर कर दिया। पर वह ज्यादा देर तक इसे कायम नहीं रख सकी और रतचानोक ने लगातार आठ प्वाइंट जीतकर बिना किसी परेशानी से पहला गेम अपनी झोली में डाला।

BCCI का बड़ा फैसला, अब खिलाड़ियों को पास करना होगा नया फिटनेस टेस्ट

चिली सीनियर महिला टीम के खिलाफ खेलने वाली है भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

ओलंपिक-बाउंड एथलीटों का टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता: IOA प्रमुख बत्रा