थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां थाईलैंड ओपन के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया है और वह इस बैडमिंन टूर्नामेंट में एकमात्र इंडियन खिलाड़ी ही रह गई है। विश्व की 7वें नंबर की खिलाड़ी और छठी वरीय सिंधू ने दूसरे दौर के मुकाबले में सिम यू जिन को सिर्फ 37 मिनट में 21-16 21-13 से मात दी है। यू जिन ने कोरिया को उबेर कप खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण रोल प्ले किया है।

पहले दौर में अमेरिका की विश्व के 62वें नंबर की खिलाड़ी लॉरेन लैम को हराने वाली सिंधू अगले दौर में दूसरी वरीय जापान की अकाने यामागुची से भिड़ने वाली है। यामागुची ने कोरिया की किम गा युन को दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में 21-23 21-15 21-16 से मात दी है। थॉमस कप में इंडिया की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले किदांबी श्रीकांत पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी को वॉकओवर देने की वजह से इस BWF विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है। 

8वें वरीय श्रीकांत ने आयरलैंड के अपने प्रतिद्वंद्वी एनहाट एनगुएन को वॉकओवर भी दे डाला है। उनके वॉकओवर देने की वजह से का पता नहीं चल पाया है। विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को 18-21 21-10 21-16 से मात दी थी। महिला एकल में मालविका बंसोड़ का अभियान भी पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। उन्हें दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन के विरुद्ध 21-16 14-21 14-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ गया है। 

इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की इंडिया की मिश्रित युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में हार का सामना करके बाहर हो चुकी है। इंडियन जोड़ी को गोह सून हुआत और लेई शेवोन जेमी की मलेशिया की छठी वरीय जोड़ी के विरुद्ध सीधे गेम में 19-21 20-22 से हार को झेलना पड़ गया है। अश्विनी भट के और शिखा गौतम की जोड़ी भी महिला युगल के दूसरे दौर में मायु मात्सुमोतो और वकाना नागाहारा की 5वीं वरीय जोड़ी से 19-21 6-21 से हार चुकी है।  

बदल जाएगा IPL के फाइनल मैच का समय, इस बार मुकाबले से पहले होगी क्लोजिंग सेरेमनी

टीमवर्क को जीत का क्रेडिट देते हैं लखनऊ के कप्तान राहुल, इसी विश्वास ने दिलाई प्लेऑफ में जगह

संजू सेमसन नहीं, उनके आंकड़े 'जवाब' देते हैं..., बल्ले से लगातार आग उगल रहा यह खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -