French Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, भारत की इस जोड़ी को भी मिली जीत

French Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, भारत की इस जोड़ी को भी मिली जीत
Share:

नई दिल्ली: Tokyo Olympics-2020 में मेडल जीतने के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने पेरिस में जारी फ्रेंच ओपन (French Open) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सिंधु ने इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन (Line Christopherson) को सीधे गेम में मात देकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने गुरुवार देर रात खेल गए मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से मात दी है. यह मैच 37 मिनट तक चला.

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन सिंधु क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से मुकाबला करेंगी. उन्होंने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में बुसानन को मात दी थी. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी ने भी हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. यह भारतीय जोड़ी अब आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से मुकाबला करेगी.

वहीं, पुरुष एकल वर्ग में हालांकि भारत को निराशा हाथ लगी है. इस वर्ग में सौरभ वर्मा दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू पर आसान जीत दर्ज करते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया था.

T20 वर्ल्ड कप: आज टीम पाकिस्तान से भिड़ेंगे 'नबी के जांबाज़', क्या उलटफेर कर पाएगा अफगानिस्तान ?

खेल रत्न के लिए भेजे गए मिताली-नीरज समेत ये 11 नाम, देखें अर्जुन अवार्ड की पूरी सूची

बस ड्राइवर थे पिता, गरीबी में कटा बचपन...इस तरह बॉक्सिंग के शिखर पर पहुंचे विजेंद्र सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -