इंडोनेशिया ओपन से बाहर हुई पीवी सिंधु
इंडोनेशिया ओपन से बाहर हुई पीवी सिंधु
Share:

ओलंपिक में 2 बार की पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार को यहां चीन की ही बिंग जियाओ से सीधे गेम में हारकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन प्रतियोगिता के पहले दौर से बाहर हो चुकी है । सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को महिला एकल में बिंग जियाओ से 14-21, 18-21 से हार को झेलना पद गया है। इस जीत से बिंग जियाओ का सिंधु के विरुद्ध  रिकॉर्ड 10-8 हो चुका है। 

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सिंधु इस सत्र में केवल दो खिताब ही अपने नाम कर पाई। इस हार से उनकी अगले माह होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर प्रभाव पड़ने वाला है। बी साई प्रणीत भी पुरुष एकल में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से 16-21, 19-21 से हार चुकी है। ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी को भी इसी तरह की स्थिति को झेलना पड़ गया है। यह इंडियन जोड़ी हांगकांग की चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग होंग की जोड़ी से केवल 32 मिनट में 14-21, 11-21 से हारकर बाहर हो चुकी है। 

सिंधु ने बिंग जियाओ के विरुद्ध धीमी शुरुआत की। चीनी खिलाड़ी ने जल्द ही 9-2 से बढ़त हासिल कर चुकी है और ब्रेक तक वह 11-4 से आगे आ चुकी थी। सिंधु ने इसके बाद निरंतर चार अंक बनाए लेकिन बिंग जियाओ ने आगे उन्हें वापसी का अवसर प्रदान किया गया है। बिंग जियाओ ने दूसरे गेम में भी 5-1 की बढ़त भी अपने नाम कर लिया है। सिंधु ने मुकाबला करीबी बनाने की कोशिश की लेकिन वह चीनी खिलाड़ी को जीतने से नहीं रोक पाई। 

Ind Vs SA: सीरीज में टीम इंडिया ने की वापसी, पहली जीत पर दिग्गजों ने दिया ये रिएक्शन

टोक्यो ओलंपिक में बनाए अपने ही रिकॉर्ड को नीरज ने किया ब्रेक

एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा- "आपका जन्म ही कुछ हासिल करने..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -