T-20 वर्ल्ड कप के IND vs WI सेमीफाइनल मैच को सिंधु के इस मैच ने पछाड़ा

Sep 01 2016 04:57 PM
T-20 वर्ल्ड कप के IND vs WI सेमीफाइनल मैच को सिंधु के इस मैच ने पछाड़ा

नई दिल्ली : जब भारत में क्रिकेट की बात होती है तो एक पल के लिए सभी खेल नज़रअंदाज़ हो जाते है. क्रिकेट की दीवानगी ऐसी की भारत में क्रिकेट खेल से ज्यादा धर्म बन चुका है और लोग इसके दीवाने हो चुके हैं, लेकिन रियो ओलम्पिक खेलों में गोल्ड मेडल के लिए हुए महिला सिंगल्स मैच में भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु और स्पेन की कैरोलिना मारिन के बीच हुए मैच ने एक नया इतिहास रच डाला।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की खबर के मुताबिक बेंगलुरु की एक मीडिया एनालिसिस हाउस की रिसर्च में यह बात सामने आई कि सिंधु और मारिन के बीच हुए मैच को करीब 6 करोड़ 65 लाख (66.5 मिलियन) लोगों ने देखा। रिपोर्ट की माने तो इस मैच को देखने वालों की संख्या टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच को देखने वालों से ज्यादा थी। रिपोर्ट के हवाले से 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच को करीब पांच करोड़ (50.1 मिलियन) लोगों ने देखा था।

ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया ने प्रेज रिलीज में कहा, 'सिंधु और मारिन के बीच खेले गए मैच को एक करोड़ 72 लाख लोगों ने देखा जो उस दिन सबसे अधिक देखा जाने वाला टीवी कार्यक्रम था। बीएआरसी के शुरू होने के बाद किसी खेल नेटवर्क पर यह क्रिकेट के इतर सबसे अधिक रेटिंग हासिल करने वाला कार्यक्रम था।

दिल्ली सरकार ने साक्षी और सिंधु को किया सम्मानित

क्या PV सिंधु के मेडल जीतने में माँ काली का कोई हाथ है?